Metro Plus News
एजुकेशनफरीदाबादहरियाणा

मानव रचना इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी में एंटी रैगिंग पर सेमिनार का किया गया आयोजन

मैट्रो प्लस से ईशिका भाटिया की रिपोर्ट
फरीदाबाद, 11 अगस्त: मानव रचना इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी एमआरआईयू के स्टूडेंटस के लिए एंटी रैगिंग सेमिनार का आयोजन किया गया। इस अवसर पर मानव रचना इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर डॉ० एन.सी.वाधवा, प्रो० वाइस चांसलर डॉ० एम.के.सोनी, मानव रचना यूनिवर्सिटी के प्रो० वाइस चांसलर, डॉ० वी.के.माहना, मानव रचना इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार आर.के. अरोड़ा मानव रचना इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी के डीन स्टूडेंटस वैलफेयर प्रोफेसर आई.के. किलम पहुंचे।
सेमिनार में स्टूडेंटस को रैंगिग से बचाव के उपायों से लेकर मानव रचना के द्वारा रैगिंग को रोकने के लिए अपनाए जा रहे कड़े रुख के बारे में बताया। इस मौके पर सीनियर स्टूडेंटस ने नए स्टूडेंटस के साथ अपने मानव रचना के अब तक के सफर को शेयर किया।
इस मौके पर स्टूडेंटस को संबोधित करते हुए डॉ० एन.सी.वाधवा ने कहा कि मानव रचना इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी रैगिंग के खिलाफ जीरो टोलैंस पॉलिसी फोलो करती है। हर साल नए स्टूडेंटस के लिए एंटी रैगिंग सेमिनार का आयोजन किया जाता है ताकि स्टूडेंटस मानव रचना की पालिसी से रुबरू हो सके।
इस मौके पर डॉ० एसएनआर्या ने कहा कि किसी भी विषय की पूरी जानकारी होना आधी जानकारी से ज्यादा जरूरी है। भारत छोड़ो आंदोलन की 75वीं वर्षगांठ पर स्टूडेंटस ने राष्ट्रीय एकीकरण की शपथ ली और कहा कि देश के एकीकरण के लिए हर संभव प्रयास करेंगे।


Related posts

राजेश रावत क्षत्रिय सभा के सर्वसम्मति से दोबारा अध्यक्ष बने

Metro Plus

अब पुलिस डायरी के माध्यम से शहरवासियों को अपराधों से जागरूक करेगी फ़रीदाबाद पुलिस!

Metro Plus

कांग्रेस सरकार बनते ही NIT क्षेत्र के पिछड़ेपन को पूरी तरह से करेंगे दूर: अवतार भड़ाना

Metro Plus