Metro Plus News
एजुकेशनफरीदाबादराजनीतिहरियाणा

सावित्री पॉलिटेक्निक में कृष्ण जन्मोत्सव के साथ किया गया शहीदों को याद

मैट्रो प्लस से नवीन गुप्ता की रिपोर्ट
फरीदाबाद,14 अगस्त: सावित्री पॉलिटेक्निक फॉर वूमैन संस्था द्वारा 71वां स्वतंत्रता दिवस व कृष्ण जन्माष्टमी का पावन त्यौहार बड़ी धूमधाम से मनाया गया। कार्यक्रम में नगर-निगम महापौर सुमन बाला मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद थी।
इस अवसर पर संस्थान के चेयरमैन एस.एन. दुग्गलप्रधानाचार्य कमलेश शाह ने महापौर का फुलों के बुके देकर स्वागत किया। महापौर ने श्रीकृष्ण को झूला झूलाया और अपने वक्तव्य में कहा कि देश को स्वतंत्र कराने में जिन शहीदों ने अपनी कुर्बानी दी है उन्हें में दिल से सलाम करती हूं और उनकी बदौलत आज हम खुली हवा में निडरता से सांस ले रहे हैं। यह हमारे शहीदों की ही बदौलत है।
इस मौके पर संस्था की छात्रों ने देश भक्ति गीत ऐ मेरे वतन के लोगों, कर चले हम फिदां जां वतन साथियों जैसे गीत गाकर शहीदों को नमन किया और उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी। साथ ही कृष्ण जन्माष्टमी के उपलक्ष्य पर राधा कृष्ण की झांकियां व नृत्य प्रस्तुत कर त्यौहार को मनाया गया। संस्थान की छात्राओं ने देश पर शहीद हुए सैनिकों के जीवन पर प्रकाश डाला और जिन सैनिकों ने बुरे हालातों में देश को आजादी दिलवाई उसका बखान किया।
संस्था की प्रिंसिपल कमलेश शाह ने कहा कि देश पर कुर्बान हुए शहीदों को भुलाया नहीं जा सकता। श्रीकृष्ण जन्माष्टमी का त्यौहार भारतवर्ष के लिए प्रेरणादायक है कि श्रीकृष्ण ने प्रेम का संदेश लोगों को दिया जिसके आधार पर आज भारत वर्ष चल रहा है। इस दौरान मंच का संचालन रितु पुरी ने बड़ी बखूबी के साथ किया।

 

 

 

 


Related posts

खेल राज्य मंत्री संदीप सिंह ने खेल स्टेडियम का दौरा किया।

Metro Plus

राजेश नागर बोले, मनोहर सरकार में अंत में खड़े व्यक्ति तक जा रहा है विकास

Metro Plus

मॉडर्न पब्लिक स्कूल में मनाया गया सड़क सुरक्षा सप्ताह

Metro Plus