Metro Plus News
एजुकेशनफरीदाबादहरियाणा

FMS में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया अध्यापक दिवस

मैट्रो प्लस से नवीन गुप्ता की रिपोर्ट
फरीदाबाद, 5 सितंबर : सैक्टर-31 स्थित फरीदाबाद मॉडल स्कूल में 5 सितंबर को अध्यापक दिवस बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। इस उपलक्ष्य पर विद्यालय के डॉयरेक्टर उमंग मलिक सहित सभी अध्यापकों ने डॉ० सर्वपल्ली राधाकृष्ण को पुष्प श्रद्धांजलि अर्पित की।
इस अवसर पर विद्यालय के 11वीं कक्षा के छात्र-छात्राओं ने अनेक सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति देकर अध्यापकों का खूब मनोरंजन किया। अध्यापकों के लिए अनेक खेल प्रतियोगिताओं का भी आयोजन किया गया जिनमें उन्होंने बड़े ही हर्षोल्लास के साथ भाग लिया। अंत में विद्यालय के डॉयरेक्टर उमंग मलिक ने बच्चों को डॉ० सर्वपल्ली राधाकृष्ण के पद चिह्नों पर चलने के लिए प्रेरित किया व उनकी नीति सादा जीवन उच्च विचार  को अपने जीवन में अपनाने के लिए प्रोत्साहित भी किया ताकि वे अपने भविष्य को उज्ज्वल बना कर अपने देश का भविष्य भी सुधार सकें।
इस मौके पर विद्यालय के डॉयरेक्टर उमंग मलिक ने बताया कि शिक्षक दिवस मनाने की शुरुआत स्वतंत्र भारत के पहले उपराष्ट्रपति जब 1962 में राष्ट्रपति बने तब कुछ शिष्यों  एवं प्रशंसकों ने डॉ० सर्वपल्ली राधाकृष्ण से निवेदन किया कि वे उनका जन्मदिन शिक्षक दिवस के रूप में मनाना चाहते हैं। तब डॉ० सर्वपल्ली ने कहा कि मेरे जन्मदिवस को शिक्षक दिवस के रूप में मनाने से मैं अपने आप को गौरवान्वित महसूस करूंगा। तभी से 5 सितंबर को शिक्षक दिवस  के रूप में मनाया जाने लगा।


Related posts

SDM अपराजिता ने स्वच्छता अभियान के प्रति गंभीरता से कार्य करने के लिए कर्मचारियों को प्रेरित किया

Metro Plus

ललित नागर को ED ले सकती है हिरासत में, करीबियों पर Income Tax की रेड

Metro Plus

मोदी सरकार के पांच सालों में देश में नहीं हुआ कोई घोटाला: कृष्णपाल गुर्जर

Metro Plus