Metro Plus News
फरीदाबादहरियाणा

इस दीपावली पर एक दीया जलाएं स्वच्छता के नाम: विपुल गोयल

मैट्रो प्लस से ईशिका भाटिया की रिपोर्ट
फरीदाबाद, 6 अक्टूबर: दीपावली पर लोग अपने घरों की सफाई करते हैं तो शहर की सुंदरता बरकरार रखना भी हर नागरिक की जिम्मेदारी है। इस दीपावली एक दीया स्वच्छता के नाम पर भी जलाएं। पर्यावरण मंत्री विपुल गोयल ने इस संदेश के साथ फरीदाबाद समेत समस्त हरियाणा वासियों से इस दीपावली पर स्वच्छता का खास ध्यान रखने की अपील की है।
विपुल गोयल ने खास तौर पर सरकारी इमारतों और दीवारों पर दीपावली के शुभकामना संदेश देने वालों को सख्त चेतावनी दी है। उन्होंने कहा कि अपने प्रचार के लिए शहरों को पोस्टरों से पाट देना बहुत ही गलत तरीका है और इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि ऐसे प्रचार करने वाले लोगों ने पोस्टर लगा दिए हैं तो हटा लें। विपुल गोयल ने कहा कि हमारी पार्टी के समर्थक हों या दूसरे दलों के प्रतिनिधि, पर्यावरण और स्वच्छता का ध्यान रखते हुए मैं सभी से दीपावली के नाम पर सड़क किनारे या सरकारी इमारतों की दीवारों पर पोस्टर ना लगाने की अपील करता हूं।
विपुल गोयल ने कहा कि दीवाली पर जब हम अपने घरों को साफ करते हैं तो दीवाली की शुभकामनाओं के नाम पर शहर की दीवारों को गंदा करने का भी हमें कोई हक नहीं है। पर्यावरण मंत्री ने लोगों से दीवाली पर पटाखे ना बजाने की भी अपील की है। उन्होंने कहा कि दीपावली दीप जलाने और एक दूसरे को मिठाई खिलाकर गले लगाने का त्यौहार है पटाखे जलाकर प्रदूषण करने का नहीं। विपुल गोयल ने कहा कि जिस तरह फरीदाबाद और दूसरे शहरों में प्रदूषण बढ़ता जा रहा है उसे देखते हुए उन्होंने सभी लोगों से इस दीवाली पर एक दीया स्वच्छता के नाम से जलाने की अपील की है। विपुल गोयल ने कहा कि दीपावली इस तरह मनाएं कि आपके घर और शहर में खुशियां घर आएं, प्रदूषण और गंदगी नहीं।


Related posts

यंग लीडरशीप की पौध तैयार कर रहा है विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल: दीपक यादव

Metro Plus

सरकार द्वारा बीपीएल परिवारों को 80 हजार रूपये की क्यों दी जा रही हैं आर्थिक सहायता? देखें!

Metro Plus

DLF इंडस्ट्रीज एसोसिएशन द्वारा सड़कों की सफाई के लिए चलाया जा रहा है जागरूकता अभियान!

Metro Plus