Metro Plus News
एजुकेशनफरीदाबादहरियाणा

FMS में धूमधाम से मनाया गया हैंड वॉशिंग डे

मैट्रो प्लस से नवीन गुप्ता की रिपोर्ट
फरीदाबाद, 14 अक्टूबर: सैक्टर-31 स्थित फरीदाबाद मॉडल स्कूल के कनिष्ठ वर्ग में हस्त स्वच्छता दिवस बड़े हर्ष, उत्साह व धूमधाम से मनाया गया।
इस अवसर पर कार्यक्रम का शुभांरभ कार्टून चलचित्रों के माध्यम से किया गया। इस कार्यक्रम में अपने हाथों को साफ रखने का महत्व दर्शाया गया। कक्षा-नर्सरी से दूसरी तक के नन्हें-मुन्हें बच्चों को समझाया गया कि किस प्रकार हाथों को साफ रख कर अपने स्वास्थ्य को ठीक रखा जा सकता है। हस्त स्वच्छता दिवस, स्वास्थ्य और स्वच्छता सप्ताह का हिस्सा था जिसमें बच्चों को स्वास्थ्य व स्वच्छता के महत्व के बारे में जागरूक किया गया।
इस मौके पर बच्चों को विभिन्न गतिविधियों जैसे ड्रॉप द डर्ट इन द बीन, पेस्ट पेंसिल शेविंग ऑन दा डस्टबीन और कैसे कचरे के डिब्बे का उपयोग हमारे परिवेश को साफ रखता है। एक नाटिका के द्वारा इस उद्वेश्य की प्रस्तुति की गई व हाथ धोने का सही ढंग बताकर उनके हाथ धुलवाए गए व भविष्य में भी बच्चों को ऐसा ही करने के लिए प्रेरित किया।
इस अवसर पर स्कूल के डॉयरेक्टर उमंग मलिक ने इस कार्यक्रम के माध्यम से बच्चों को प्रतिदिन अपने हाथ साफ रखने तथा स्वास्थ्य व स्वच्छता के महत्व के बारे में समझाया।


Related posts

भाजपा की करनी और कथनी में कोई अंतर नहीं : गजेन्द्र भड़ाना

Metro Plus

भाजपा सरकारें बनी हुई हैं अंबानी व अडानी की एजेंट: जगदीश भाटिया

Metro Plus

MCF में कल का धरना स्थगित, कर्मचारियों की मांगे माने जाने पर फैडरेशन ने जताया निगमायुक्त और AMC का आभार!

Metro Plus