Metro Plus News
फरीदाबादराजनीतिहरियाणा

शारदा राठौर ने पूर्व प्रधानमंत्री स्व० इंदिरा गांधी को श्रद्धांजलि दी

राष्ट्र निर्माण में इंदिरा गांधी के योगदान को भुलाया नहीं जा सकता: शारदा राठौर
मैट्रो प्लस से नवीन गुप्ता की रिपोर्ट
बल्लभगढ़, 31 अक्टूबर: भारत की पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय श्रीमती इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि पर बल्लभगढ़ स्थित कांग्रेस कार्यालय पर एक सभा का आयोजन किया गया। सभा की अध्यक्षता पूर्व मुख्य संसदीय सचिव एवं बल्लभगढ़ की पूर्व विधायक कुमारी शारदा राठौर द्वारा की गई। सभा में सर्वप्रथम सुश्री राठौर व अन्य कांग्रेसियों ने स्व० इंदिरा गांधी के चित्र पर पुष्प अर्पित करते हुए उन्हें नमन किया।
शारदा राठौर ने पूर्व प्रधानमंत्री स्व० इंदिरा गांधी की जीवनी पर प्रकाश डालते हुए कहा कि राष्ट्र निर्माण में इंदिरा गांधी के योगदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता। वह एक कुशल राजनीतिज्ञ के साथ-साथ निडर महिला थी, जिन्होंने सदैव जनता के हितों के आवाज को बुलंद किया। इसके लिए उन्हें पूरे विश्व में आयरन लेडी के रुप में जाना जाता है। उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने तो इंदिरा गांधी को दुर्गा का अवतार बताया था, उन्होंने देशहित में ऐसी कई योजनाएं लागू की, जिसके लिए हर देशवासी आज भी उन्हें याद करता है। इंदिरा गांधी ने महिला उत्थान पर जोर दिया और महिलाओं को उनके हक दिलाने के लिए कार्य किए वहीं उन्होंने पाकिस्तान के दो टुकड़े कर बंगलादेश का निर्माण कराया था।
उन्होंने कहा कि इंदिरा गांधी ने अपना संपूर्ण जीवन देश की सेवा में समर्पित कर दिया और उन्होंने बैंकों का राष्ट्रकरण, कृषि में आधुनिकता एवं परमाणु परीक्षण जैसे अनेकों कार्य करके भारत को मजबूत बनाया। उन्होंने उपस्थितजनों से आह्वान किया कि वह आज ऐसी महान विभूति की पुण्यतिथि पर राष्ट्र व देश के निर्माण में अपना योगदान देने का संकल्प लेें, यही उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि होगी।
इस अवसर पर विजय अरोड़ा, अशोक गांधी, विजय भाटी, राजबाला, सुषमा यादव, देवेंद्र त्यागी, राजपाल, अर्जुन सैनी, भरत सिंह, अतर सिंह, अजय राठौर, रामकिशन तेवतिया, योगेश व अन्य कांग्रेस कार्यकर्ता उपस्थित थे।


Related posts

रोटरी क्लब मिड टाउन के तत्वाधान से शुरू हुआ मुफ्त ब्रैस्ट कैंसर जांच शिविर

Metro Plus

मध्य प्रदेश इंदौर में 8 महीने की बच्ची की रेप के बाद हत्या आरोपी मामा गिरफ्तार

Metro Plus

अब हरियाणा में तंबाकू बेचने के लिए जरूरी होगा लाइसेंस……..

Metro Plus