Metro Plus News
एजुकेशनदिल्लीफरीदाबादहरियाणा

Manav Rachna सेंटर फोर एडवांस वॉटर टेक्नोलॉजी एंड मैनेजमेंट को मिला एक्वा एक्सीलैंस अवार्ड

मैट्रो प्लस से नवीन गुप्ता की रिपोर्ट
दिल्ली/फरीदाबाद, 10 नवंबर: मानव रचना के सेंटर फोर एडवांस वॉटर टेक्नोलॉजी एंड मैनेजमेंट को एक्वा एक्सीलैंस अवार्ड प्राप्त हुआ है। दिल्ली स्थित इंडियन हैबिटेड सेंटर में आयोजित 11वें वल्र्ड एक्वा कोंग्रेस में एक्सीलैंस इन रिसोर्स मैनेजमेंट इंस्टीट्यूश्नल सेक्टर में सीएडब्लूटीएम को यह अवार्ड प्राप्त हुआ। यह अवार्ड जानी-मानी पर्यावरण विद् डॉ. वंदना शिवा ने दिया। इस साल इस कार्यक्रम की थीम वॉटर एंड एंवायरमैंट सोल्यूशन्स रही।
इस अवसर पर सेंटर फोर एडवांस वॉटर टेक्नोलॉजी एंड मैनेजमेंट को यह अवार्ड फरीदाबाद स्थित बडख़ल झील के पुनरुद्धार के लिए किए जा रहे प्रयासों के लिए दिया गया । केवल यहीं नहीं जल से जुड़े मुद्दों पर अपने सक्रिय रवैये व हर स्तर पर होने वाले निर्णयों में अहम भूमिका निभाने के कारण इस सेंटर को इस अवार्ड से नवाजा गया है। यह अवार्ड सीएडब्लूटीएम के चेयरमैन व चेयर प्रोफेसर व सीजीडब्लूए के पूर्व चेयरमैन रहे डॉ. डी.के. चड्डा, मानव रचना इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी एमआरआईयू की डीन रिसर्च डॉ. सरिता सचदेवा व एफएएस के डॉयरेक्टर डॉ. मुखर्जी व सीएडब्लूटीएम की टीम ने प्राप्त किया।
इस मौके पर 9 व 10 नवंबर को दिल्ली में आयोजित हुए वल्र्ड एक्वा कोंग्रेस में जाने-माने एक्टिविस्ट व प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया। उद्वघाटन सैशन में डॉ. डी.के. चड्डा ने सीएडब्लूटीएम के बारे में बताया।
इस मौके पर मानव रचना के स्टूडेंट्स ने भी टैक्नीकल पेपर प्रस्तुत किए। स्टूडेंट्स व फैकल्टी की विषय के बारे में गहन जानकारी को सराहा गया।


Related posts

घरों के अंदर तैयार कराई जा रही हैं नकली PPE किट!

Metro Plus

भीषण गर्मी में ठंडे पानी को तरस रहे इस स्कूल के बच्चे

Metro Plus

आवारा कुत्तों के आतंक से भयभीत हैं सेक्टर-29 हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी के लोग

Metro Plus