Metro Plus News
एजुकेशनफरीदाबादहरियाणा

मानव रचना अंतर्राष्ट्रीय विश्वविद्यालय ने ऑकलैंड इंस्टीट्यूट ऑफ स्टडीज न्यूज़ीलैंड के साथ अपनी ज्ञान भागीदारी को बढ़ाया

मैट्रो प्लस से ईशिका भाटिया की रिपोर्ट
फरीदाबाद, 16 नवंबर: मानव रचना इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी एमआरआईयू और ऑकलैंड इंस्टीट्यूट ऑफ स्टडीज एआईएस न्यूजीलैंड के बीच अंतर्राष्ट्रीय सबंध में मानव रचना के तीन साल इंटरनेशनल बिजनेस और सूचना प्रौद्योगिकी के पाठ्यक्रमों का समर्थन करने के लिए अपने मौजूद सबंधों को बढ़ाने के लिए एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए गए।
इस अवसर पर एमआरआईआई के अध्यक्ष डॉ० प्रशांत भल्ला की उपस्थिति में डॉ० रिचर्ड स्मिथ उप-मुख्य कार्यकारी अधिकारी, एआईएस और डॉ० एन.सी. वाधवा, उपाध्यक्ष, एमआरआईयू के बीच सहमति पत्र पर हस्ताक्षर किए गए थे। डॉ० संजय श्रीवास्तव, एम.दी.ए एमआरईआईय और अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी इस मौके पर मौजूद रहे ।
यह उल्लेखनीय है कि मानव रचना इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी एमआरआईयू न्यूजीलैंड क्वालिफिकेशन अथॉरिटी एनजेड्यूएयूए द्वारा अनुमोदित एआईएस कार्यक्रमों के वितरण के लिए एक ऑफ शोर साइट के रूप में मान्यता प्राप्त और ऑफ शोर साइट के रूप में स्वीकृत होने वाले पहले भारतीय शिक्षा प्रदाताओं में से एक था।
समझौते में निम्नलिखित शामिल हैं।
.पाठ्यक्रम के विकास और उन्नयन में एआईएसए एनजेड से सहायता, प्रक्रियाओं और गुणवत्ता प्रबंधन प्रणाली।
. इस समर्थन के कार्यान्वयन में एमआरआईयू में अंतर्राष्ट्रीय व्यापार और सूचना प्रौद्योगिकी कार्यक्रमों के साथ मौजूदा एआईएसए एनजेड कार्यक्रमों में भागीदारी होगी।
.एमआरआईयू में इन दो पाठ्यक्रमों को पढऩे वाले छात्र न्यूजीलैंड में पढ़ाए जाने वाली मूडल प्रणाली का प्रयोग कर पाएंगे।
.अधिक महत्वपूर्ण फैकल्टी बातचीत के साथ फैकल्टी एक्सचेंज
.अनुसंधान सहयोग
.अंग्रेजी दक्षता स्तर की परीक्षा के लिए प्रमाणन में सहायता
एमआरआईयू में इन दो पाठ्यक्रमों को पढऩे वाले छात्रों को अपने तीसरे वर्ष के दौरान न्यूजीलैंड के ऑकलैंड इंस्टीट्यूट ऑफ स्टडीज में कम्प्लीमेंटरी स्टडी अब्रॉड प्रोग्राम से गुजरने का अनूठा अवसर मिलेगा। डॉ० एन.सी. वाधवा, वीसी, एमआरआईयू ने कहा मानव रचना के स्टूडेंट्स को हमेशा से इंटरनेशनल लेवल की शिक्षा प्रदान करने की कोशिश की जाती है ताकि उन्हें भविष्य के वैश्विक नागरिक के रूप में उभरने में मदद मिल सके। उन्होंने बताया कि एआईएस के साथ हमारे सबंधों का विस्तार ने हमारे लिए प्रतिबद्धता और गुणवत्ता की शिक्षा के प्रति प्रयासों को और तेज करने के लिए एक नया बेंचमार्क तय किया है और वैश्विक शैक्षिक परिदृश्य पर हमारी स्थिति मजबूत करेगा।


Related posts

गिरीश भारद्वाज ने दीपेंद्र हुड्डा के जन्मदिन पर लगाया नि:शुल्क स्वास्थ्य जांच एवं रक्तदान शिविर।

Metro Plus

SDM अपराजिता कल नीमका जेल में होंगी!

Metro Plus

सरदार पटेल राष्ट्रीय एकता पुरस्कार के लिए आवेदन आमंत्रित: उपायुक्त यशपाल

Metro Plus