Metro Plus News
एजुकेशनफरीदाबादहरियाणा

स्कूल के बच्चों की सुरक्षा के मध्यनजर फरीदाबाद पुलिस ने चलाया अभियान

मैट्रो प्लस से नवीन गुप्ता की रिपोर्ट
फरीदाबाद, 30 नवंबर: पुलिस आयुक्त डॅा. हनीफ कुरैशी के दिशा-निर्देश पर ए.सी.पी बलबीर सिंह के नेत्रत्व में स्कूल के बच्चों की सुरक्षा के मध्यनजर स्कूल बसों की तकनीकी चैंकिग का अभियान 28 नवंबर से 4 दिसंबर तक चलाया जा रहा है।
इस अवसर पर एसीपी बलबीर सिंह ने बताया कि यह अभियान बच्चों की सुरक्षा के मध्यनजर चलाया गया है। उन्होंने बताया कि इस अभियान का मुख्य उद्वेश्य आने वाले समय में धुंध (कोहरा) बढ़ जाऐगा जिसके चलते दुर्घटना होने की संभावना होती है। जिसको रोकने के लिए यह अभियान चलाया गया है।
एसीपी ने बताया कि इस अभियान को सुचारू रूप से चलाने के लिए उन्होंने हरियाणा रोड़वेज को पत्र लिख कर 4 मकैनिक मांगे थे जो हरियाणा रोड़वेज की तरफ से 4 मकैनिक दिए गए हंै।
इस मौके पर एसीपी ने बताया कि यह अभियान 12 बजे से 4 बजे के बीच में चलाया जाता है तीन दिन के अभियान में पुलिस अब तक फरीदाबाद बाई-पास रोड़ व झांयसा एरिया में लगभग 250 से 300 बसे तकनीकि रूप से 4 मकैनिकों की मदद से चैक की जा चुकी है। बसों को रास्ते में चैकिंग के लिए रूकवाकर उनकी हवा, ब्रेक, कल्च, एकसीलेटर, गीयर, ब्रेक ऑयल, गीयर ऑयल इत्यादि चैक किए जाते हंै अगर कोई कमी मिलती है तो स्कूल प्रबंधक को इस बारे बताया जाता है। इस अभियान के दौरान ड्राईवर को भी गाईड किया गया है और उनको वर्दी पहन्ने व नेम प्लेट लगाने के साथ-साथ यह भी कहा गया कि बस पर रूट लिखा होना चाहिए।
इस अवसर पर एसीपी बलबीर सिंह ने बताया कि चैंकिग के दौरान थोडा वक्त लगने की वजह से बच्चों को कोई परेशानी का सामना ना करना पड़े इसलिए बच्चों के लिए पानी की बोतल व फ्रूट का भी प्रबंध किया जाता है। उन्होंने बताया कि यह अभियान खत्म होने के बाद भी अगर बसों मे कोई कमी पाई गई तो स्कूल प्रबंधक के खिलाफ मुकदमें दर्ज किए जाएगें। यह अभियान सप्ताह से भी ज्यादा चलाया जा सकता है और आगे भी जारी रहेगा।


Related posts

SDM अपराजिता ने जिला बाल सुधार गृह का निरीक्षण कर अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए।

Metro Plus

प्राईवेट स्कूलों पर कसी नकेल ,अब बच्चों की फीस करेगी सरकार निर्धारित!

Metro Plus

मानव रचना इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी में निर्यात जागरुकता सेमिनार का आयोजन किया गया

Metro Plus