Metro Plus News
फरीदाबादहरियाणा

मंत्री विपुल गोयल ने ठंड से सुरक्षित रात बिताने के रैन बसेरों का किया औचक निरीक्षण

मैट्रो प्लस से नवीन गुप्ता की रिपोर्ट
फरीदाबाद, 1 दिसबंर: जिला रैडक्रास सोसायटी की ओर से बेघर व बेसहारा लोगों को सर्दी के मौसम में ठंड से सुरक्षित रात बिताने के उद्वेश्य से संचालित किए जा रहे कुल चार रैन बसेरों में से तीन का हरियाणा के पर्यावरण मंत्री विपुल गोयल ने औचक निरीक्षण किया। इस अवसर पर उनके साथ भाजपा नेता एडवोकेट छत्रपाल सिंह, पार्षद नरेश नंबरदार व पूर्व पार्षद धर्मपाल प्रमुख रूप से मौजूद थे।
इस अवसर पर विपुल गोयल अपने इस दौरे की शुरूआत में सर्वप्रथम सैक्टर-14 स्थित रैडक्रास के नशा मुक्ति केन्द्र में संचालित रैन बसेरे को देखने पहुंचे। वहां पर उन्होंने फरीदाबाद के एसडीएम प्रताप सिंह तथा जिला रैडक्रास सोसायटी के सचिव बी.बी. कथूरिया को आवश्यक सुविधाओं में और सुधार करने के लिए कहा। रजाइयों व गद्दों की संख्या व आकार बढ़ाना, शीट लगाना, सफेदी करना तथा महिला व पुरूषों के लिए अलग-अलग शौचालय व स्नान घर की सुविधा उपलब्ध करवाना शामिल हैं।
इस मौके पर रोटरी सीड फाउंडेशन के चेयरमैन जगदीश सहदेव ने इस प्रकार के आवश्यक खर्चों के लिए अपनी संस्था की ओर से रैडक्रास को 50 हजार रूपये की दान राशि देने की घोषणा की। उद्योग मंत्री श्री गोयल ने इसके उपरांत रैडक्रास भवन सैक्टर-12 में बेसमैंट में बनाए गए रैन बसेरे का दौरा किया। वहां पर उन्होंने रजाई व गद्दों, तकिया आदि की गुणवत्ता, साईज व संख्या में बढ़ोत्तरी करने के निर्देश दिए। उन्होंने ओल्ड फरीदाबाद रेलवे स्टेशन मोड़ हाइवे किनारे बनाए गए रैन बसेरे का निरीक्षण करके इसका आकार बढ़ाने के बारे में निर्देश दिए।
इस मौके पर श्री गोयल ने अधिकारियों से कहा कि इन रैन बसेरों में ठहरने वाले लोगों को बिस्तर, जलपान, चाय-बिस्कुट के अलावा उनके लिए टॉयलेट व बाथरूम की सुविधा भी बेहतर ढंग से दी जाए। श्री विपुल गोयल ने पुराना फरीदाबाद रेलवे स्टेशन के पूर्वी छोर वाले टिकट कॉउंटर के नजदीक महंत मुकेश गिरी द्वारा संचालित किए जा रहे एक निजी रैन बसेरे का भी दौरा किया। उन्होंने यहां पर ठहरने वाले लोगों के लिए आवश्यक सुविधाओं का जायजा लिया और इसके संचालन में हर सम्भव आर्थिक मदद देने का आश्वासन दिया।
इस अवसर पर जिला रैडक्रास सोसायटी के कार्यक्रम अधिकारी गौरव रामकरण, सहायक पुरूषोत्तम सैनी व जितिन शर्मा सहित कई अन्य संबन्धित अधिकारी व कर्मचारी भी उपस्थित रहे।


Related posts

मूलचंद शर्मा ने अधिकारियों को दिए बरसाती पानी की निकासी के सख्त निर्देश

Metro Plus

पूर्व मंत्री आफताब अहमद ने इंदिरा गांधी को भावपूर्ण श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए खिराजे अकीदत पेश की

Metro Plus

PD लखानी की धर्मपत्नी सुमन लखानी को पुलिस ने गिरफ्तार किया! जानें क्यों?

Metro Plus