Metro Plus News
एजुकेशनफरीदाबादहरियाणा

हॉमर्टन ग्रामर स्कूल में मनाया गया भ्रष्टाचार विरोध दिवस

मैट्रो प्लस से नवीन गुप्ता की रिपोर्ट
फरीदाबाद, 8 दिसम्बर: सैक्टर-21 स्थित हॉमर्टन ग्रामर स्कूल में प्रात: कालीन प्रार्थना सभा उस समय एक विशेष कार्यक्रम में बदल गई जब कक्षा-11 के विद्यार्थियों ने मंच पर भारत में बुरी तरह व्याप्त भ्रष्टाचार के विरोध में अपनी आवाजें बुलंद करनी शुरू कर दी। वास्तव में आज संयुक्त राष्ट्र संघ द्वारा सन् 2005 में घोषित अंतर्राष्ट्रीय भ्रष्टाचार विरोध दिवस मनाया जा रहा था जिसमें कक्षा-8 के अंकित ने अपनी कविता द्वारा व्यंग्य प्रहार किया था। आज दुनिया में भ्रष्टाचार दुनिया के बहुत सारे देशों में भ्रष्टाचार इस कदर फैला है कि संयुक्त राष्ट्र संघ को इससे लोगों को छुटकारा दिलाने के लिए 9 दिसम्बर को इसके लिए प्रेरणा और जागरूकता दिवस बनाना पड़ा। भारत आज दुनिया में भ्रष्ट देशों की गिनती में तीसरे नंबर पर है और हर व्यवसाय और कार्य क्षेत्र में इसकी काली छाया ने देश के विकास को बुरी तरह बाधित किया है।
इस अवसर पर इन सभी तथ्यों को लेकर कक्षा-11 की अवलीन तथा अन्नू ने अपने तीखे विचार सभी छात्रों के आगे रखे। बाद में कक्षा-7 से 11 तक के विद्यार्थियों के एक समूह के मध्य इस विषय पर विशेष चर्चा हुई जिसमें सभी घूसखोरी और अनावश्यक उपहार भेंट आदि प्रदान करने की परम्पराओं पर नियंत्राण करने तथा समाज में आदर्श मूल्यों की स्थापना के लिए संघर्ष करने को तत्पर दिखें।
इस मौके पर हॉमर्टन ग्रामर स्कूल संयुक्त राष्ट्र संघ से संबंध एक सक्रिया संस्था है जो संघ द्वारा निर्दिष्ट सभी कार्यक्रमों को अपने सभी विद्यार्थियों के बीच क्रियान्वित करता है।


Related posts

अवैध निर्माण को लेकर डिप्टी मेयर मनमोहन गर्ग ने शिकंजा कसा, निगमायुक्त को लिखा लैटर

Metro Plus

हार्डवेयर चौक पर मैट्रो प्लस की खबर के बाद तोडफ़ोड़

Metro Plus

हरियाणा रोडवेज में अब कौन सा इंधन का प्रयोग किया जाएगा? देखे!

Metro Plus