Metro Plus News
एजुकेशनफरीदाबादहरियाणा

Shiv College की छात्रा रचना बघेल ने क्ले मॉडलिंग में द्वितीय स्थान प्राप्त किया

शिव कॉलेज ने इंटर यूनिवर्सिटी यूथ फेस्टिवल में परचम लहराया
मैट्रो प्लस से नवीन गुप्ता की रिपोर्ट
फरीदाबाद, 18 जनवरी: शिव कॉलेज ऑफ एजुकेशन तिगांव की एमएड की छात्रा रचना बघेल ने क्ले मॉडलिंग में द्वितीय स्थान प्राप्त कर कॉलेज व जिले का नाम रोशन किया है। रचना बघेल एम.एम. यूनिवर्सिटी मुलाना, अम्बाला में 12 से 16 जनवरी तक आयोजित हुए 33वें नार्थ जोन इंटर यूनिवर्सिटी यूथ फेस्टिवल के फाइन आट्र्स में अपनी साथी अंजलि गेरा (बी.एड.) के साथ सीआरएस यूनिवर्सिटी जींद का प्रतिनिधित्व कर रही थी।
शिव कॉलेज की इस छात्रा रचना बघेल को नेशनल यूथ फेस्टिवल रांची के लिए चुना गया है जोकि फरवरी में रांची में आयोजित होगा। इनके साथ-साथ कॉलेज की प्राध्यापिका जगदीश कौर को सी.आर.एस. यूनिवर्सिटी, जींद ने टीम मैनेजर नियुक्त किया है। इन्होंने यूनिवर्सिटी के सभी छात्र-छात्राओं के साथ रहकर उनकी हौंसला अफजाई की और कॉलेज को द्वितीय स्थान दिलाया जिससे कि कॉलेज का नाम राष्ट्रीय स्तर पर चमेकगा।
ध्यान रहे कि शिव कॉलेज ऑफ एजुकेशन तिगांव फरीदाबाद का पहला प्राइवेट बी.एड कॉलेज है जो 1992 में स्थापित हुआ था। शिव कॉलेज अब अपनी 25वीं वर्षगांठ यानि सिल्वर जुबली मना रहा है। इन 25 वर्षो में कॉलेज ने अनेक शैक्षिक उपलब्धियां हासिल की है। साथ-साथ कल्चरल गतिविधियों में भी कॉलेज के छात्र निरंतर नए मुकाम हासिल कर रहे है।
संस्था के चेयरमैन विनोद नागर ने बताया की उनका कॉलेज NAAC के द्वारा A ग्रेड प्राप्त है। उन्होंने विजेता छात्रा को हार्दिक बधाई दी है।
कॉलेज की प्रिंसिपल डॉ० जयमाला यादव ने बताया की हमारे छात्र-छात्राएं पिछले 6 वर्षो से यूथ फेस्टिवल में ओवरऑल ट्रॉफी पर अपना कब्जा जमाए हुए हैं। उन्होंने भी रचना बघेल को इस मुकाम को हासिल करने पर बधाई दी। कॉलेज पहुंचने पर छात्राओं का फूल-माला, ढोल आदि के साथ जोरदार स्वागत किया गया। सभी स्टॉफ सदस्यों ने एक-दूसरे को मिठाई खिलाकर खुशी व्यक्त की और छात्रा को नेशनल यूथ फेस्टिवल के लिए शुभकामनाएं दी।
इस मौके पर संस्था के चेयरमैन विनोद नागर ने कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ० जयमाला यादव और सभी स्टॉफ के सदस्यों को बधाई देते हुए बताया कि यह कॉलेज की प्रिंसिपल की ही मेहनत और लगन का फल है कि हम आए दिन नई-नई बुलंदिया छू रहे है।


Related posts

नगर निगम मुख्यालय में बाऊंसरों का कब्जा: महिलाओं से की बद्तमीजी

Metro Plus

सरकारी स्कूल के बच्चों ने विश्व Hepatitis Day पर वर्चुअल चेतना अभियान की शुरूआत की

Metro Plus

10 प्रतिशत पीएफ तथा 3 प्रतिशत ईएसआई संबंधी कटौती को अगले दो वर्षों तक जारी रखा जाना चाहिए: जेपी मल्होत्रा

Metro Plus