Metro Plus News
फरीदाबाद

स्वस्थ समाज निर्माण मेें खेल की अहम् भूमिका: नगेन्द्र भड़ाना

नवीन गुप्ता
बल्लबगढ़, 12 दिसम्बर: समयपुर-सोहना रोड़, राजीव कालोनी स्थित फोगाट पब्लिक स्कूल में तीन दिवसीय खेल-कूद प्रतियोगिताओं का आयोजन हुआ। जिसमें कक्षा प्री-नर्सरी से कक्षा 12वीं तक की तमाम छात्राओं व छात्रों ने भागीदारी की। सादा दौड़, बाधा दौड़, संतुलन दौड, लम्बी कूद, भाला फेंक, जवेलिन फेंक, खो-खो, वॉलीबाल, बाक्ंिसग, बैडमिन्टन आदि प्रतिस्पर्धाओं का आयोजन बड़े ही संगीतमय माहौल में सम्पन्न हुआ। प्रतियोगिता का शुभारम्भ मां सरस्वती के वंदन और ज्योति प्रज्वलन के साथ संस्था के संस्थापक चौ०रणवीर सिंह ने किया। पुरस्कार वितरण समारोह में बतौर मुख्य अतिथि विधायक नगेन्द्र भड़ाना उपस्थित थे।
नगेन्द्र भड़ाना ने इस मौके पर बोलते हुए कहा कि स्वस्थ भारत के निर्माण में खेल एक महत्वपूर्ण भूमिका अदा करते हैं। खेल आपसी भाई-चारा सहिष्णुता, प्रतिस्पर्धात्मक सोच, आगे बढऩे का जज्बा, हार को भूलने का जिगर, आपसी तालमेल से आगे बढऩे का हौसला जैसे महत्वपूर्ण गुणों को विकसित करते हैं। फौगाट पब्लिक स्कूल इस महत्वपूर्ण आयोजन के लिए बधाई का हकदार है। बच्चों का सर्वांगीण विकास करने में खेल भी एक जरूरी घटक है।
मुख्य अतिथि का स्कूल के निदेशक सतीश फौगाट, प्रधानाचार्या निवेता सिंह व चेयरमैन चौ० रणवीर सिंह ने पुष्पगुच्छा भेंट कर सम्मानित किया तथा अन्त में स्मृति चिन्ह भेंट कर स्कूल के इस बेहतरीन आयोजन की याद मन में बनाए रखने की अपील की।
इस मौके पर स्कूल स्टाफ गिरीश सिंह, खेल प्रबंधक दीपचन्द डागर, सुमन भल्ला, ज्योति, अमिता, शीतल, बालकृष्ण यादव, नरेन्द्र परमार, शौभा गौतम, अर्चना पाण्डेय, किरणपुरी, उमेश गुप्ता, उषा, कुनाल, गायत्री चंचल, गीतांजलि, सुमनलता, अब्रार हुसैन, शशी रेखा राजपूत, नरेश कुमार, मुकेश सेन, मीनाक्षी पांचाल, माया चौधरी, सोनू भाटी, शोभाराम, किरण वैस्णव, संध्या चौधरी, अंजली गुप्ता, आदि मौजूद थे।
40 मीटर दौड में अखतर ने प्रथम, लड़कियों में 400 मीटर दौड में प्रीती ने प्रथम, पूजा ने द्वितीय व नेना ने तृतीय स्थान हासिल किया। जवेलिन फेंक में कामिल ने प्रथम तथा लड़कियों में वेनी वैष्णव ने प्रथम स्थान पाया। फर्राटा 100 मीटर दौड में सल्मान ने पहला व 200 मीटर में अमन ने पहला स्थान पाया। मेंढ़क दौड में तीसरी कक्षा के सदाकत ने अव्वल स्थान हासिल किया। नर्सरी की तन्शु (लडकियों में ) तथा लड़कों में इरफान ने अव्वल स्थान पाया। जूनियर गु्रप में वालीबल मैच नवराज एवं साथियों ने अपनी प्रतिद्रन्दी टीम पंकज वैगरा से जीता। खो-खो में स्वेता की टीम ने रूपल की टीम को मामूली अंतर से हराया। 12वीं के चरणसिंह ने लम्बी कूद में प्रथर्म अखतर ने द्वितीय व आरीफ ने 14 फुट कुद लगाई व तीसरा स्थान पाया। गोलाफेंक में अतुल फौगार ने 23.5 पर गोला फेंककर प्रथम, ओमवीर ने द्वितीय व सचिव ने तृतीय स्थान पाया। अध्यापक-अध्यापिकों की संगीतमय कुर्सी खेल में माया चौधरी ने प्रथम स्थान तथा सोनू मारी ने द्वितीय तथा मीनाक्षी पांचाल ने तीसरा स्थान पाया। DSC_4126n

DSC_4157n

DSC_4248n

Related posts

कवि महेन्द्र शर्मा मधुकर को केंद्रीय इस्पात मंत्री वीरेंद्र सिंह ने आगमन हाइकू सम्राट की उपाधि से नवाजा

Metro Plus

वार्ड न०-32- शानो-शौकत की जिंदगी जीने वाले मनमोहन गर्ग उर्फ कीकर को वोट मांगने के लिए सर्दी में भी बहाना पड़ रहा है पसीना

Metro Plus

तेरापंथ महिला मंडल ने किया छात्रों के लिए कार्यशाला का आयोजन

Metro Plus