Metro Plus News
दिल्लीफरीदाबादहरियाणा

सीलिंग के खिलाफ 48 घंटे तक सील हुई दिल्ली, 7 लाख से अधिक दुकानों पर लटके ताले

मैट्रो प्लस से जस्प्रीत कौर की रिर्पोट
नई दिल्ली 1 फरवरी: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में चल रही सीलिंग के विरोध में शुक्रवार को दिल्ली के बाजार बंद हैं। जानकारी के मुताबिक, सीलिंग के विरोध में दिल्ली में सात लाख से अधिक दुकानें बंद हैं। वैसे, अलग-अलग कारोबारी संगठनों ने दो और तीनों दिनों के बंद की घोषणा की है, लेकिन कई बाजारों ने सांकेतिक विरोध दर्ज कराते हुए एक ही दिन शुक्रवार को बाजार बंद का ऐलान किया है। वहीं, उपराज्यपाल अनिल बैजल अधिकारियों की शुक्रवार को अहम बैठक ले रहे हैं, इसमें सीलिंग को लेकर कोई रास्ता निकल सकता है।

48 घंटे बंद के एलान के मद्देनजर शुक्रवार सुबह से ही ज्यादातर इलाकों में सीलिंग के विरोध में दुकानें बंद नजर आईं। व्यापारी वर्ग जगह-जगह प्रदर्शन भी कर रहे हैं।

आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बाद अब भाजपा ने भी इस बंद को समर्थन दिया है। इस बंद में 7 लाख से ज़्यादा कारोबारी प्रतिष्ठान ठप हैं और पूरी दिल्ली के लगभग 2500 बाज़ारों में कोई कारोबार नहीं होगा। कारोबारियों ने चेतावनी दी है कि अगर सीलिंग का तत्काल कोई हल नहीं निकाला गया तो वे बेमियादी बंद पर विचार करेंगे।

वहीं, कन्फेडेरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स के नेता प्रवीन खंडेलवाल ने बताया कि दिल्ली बंद के तहत अगले 48 घंटे तक तकरीबन 25000 मार्केट बंद रहेंगीं। उन्होंने कहा कि सीलिंग के चलते व्यापारियों-कारोबारियों का बहुत नुकसान हो रहा है।

 


Related posts

CBSE में उत्कृष्ट परिणाम ने गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने के लिए फरीदाबाद मॉडल स्कूल के नाम को चार चांद लगाए।

Metro Plus

विपुल गोयल ने अधिकारियों के साथ डिजिटल रैली स्थल का लिया जायजा

Metro Plus

अधिकारियों एवं ठेकेदारों के संग बैठक में क्यों सख्ती से पेश आए राजेश नागर? देखें!

Metro Plus