Metro Plus News
फरीदाबाद

छात्रों को समय-समय में काउंसलिंग करके और सेमिनार के जरिए जागरूक करना चाहिए: सीमा त्रिखा

नवीन गुप्ता
फरीदाबाद, 22 दिसम्बर: दयालबाग स्थित आईडियल सी.सै.स्कूल में वार्षिक समारोह का आयोजन बड़े ही धूमधाम से किया गया। इस मौके पर मुख्यातिथि के रूप में बडख़ल की विधायक सीमा त्रिखा मौजूद थी। वहीं विशिष्ठ अतिथि के रूप में दिल्ली के पूर्व क्रिकेटर संजय गिल व स्कूल चेयरमैन फूलचन्द भड़ाना ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। इस मौके पर स्कूल की प्रिंसीपल सुदेश भड़ाना ने मुख्यातिथि के साथ ही आए हुए सभी अतिथियों का बुके देकर स्वागत किया। कार्यक्रम की शुरूआत मुख्यातिथि के द्वीप प्रज्वलन से हुई।
इस मौके पर मुख्यातिथि विधायक सीमा त्रिखा ने कार्यक्रम की सफलता के लिए स्कूल संचालक व सभी स्टाफ को बधाई देने के साथ ही कहा कि विद्यालय से बड़ा कोई मंदिर नही होता और शिक्षक से कोई श्रेष्ठ नहीं होता। उन्होंने कहा कि छात्रों में शेल्फ कॉन्फिडेंस बना रहे इसके लिए हमे प्रयत्नशील रहना चाहिए और छात्रों को समय-समय में काउंसलिंग करके और सेमिनार के जरिए जागरूक करना चाहिए। इसके पश्चात उन्होंने स्कूल संचालक और पूरे स्टाफ को कार्यक्रम की सफलता के लिए बधाई दी और नववर्ष की शुभकामनाएं दी।
विशिष्ठ अतिथि संजय गिल ने कहा कि आज क्रिकेट मैच जिस माहौल में चल रहा है, ऐसे में कुछ कहा नहीं जा सकता की कौन और कब कहां पहुंच जाए। उन्होंने स्कूल में क्रिकेट अकादमी बनाए जाने की शुभकामनाएं दी।
स्कूल की प्रिंसीपल सुदेश भड़ाना ने आए हुए सभी गणमान्य लोगों का धन्यवाद व्यक्त करते हुए कहा कि आज के समय में एजुकेशन के साथ ही दूसरी एक्टिविटी भी बहुत जरूरी है, तभी स्टूडेंट जीवन में आगे बढ़ सकते है। ऐसी एक्टिविटी से छात्रों के शारीरिक विकास के साथ ही मानसिक विकास भी होता है। उन्होंने सभी को नववर्ष की शुभकामनाएं दी। इस मौके पर स्कूली छात्रों ने अपनी परर्फोमेंस से शमां बांध दिया। कार्यक्रम में मुख्य आकर्षण का केन्द्र ‘देवी दुर्गा जी का डांसÓ रहा। वहीं दूसरी तरफ ‘आई सावणीय दी जीत भाभी मेला देखन चलाÓ गाने पर छात्रों ने अच्छी पेशकश दी। इसके पश्चात ‘मेरा मुल्क मेरा देशÓ गाने पर छात्रों ने डांस के साथ ही सभी दर्शकों को देशभक्ति का संदेश भी दिया। डांस की बात चल रही हो और डांडिए का जिक्र न किया जाए ऐसा हो ही नहीं सकता। स्कूली छात्राओं ने गुजराती गाने पर डांडिया करके सभी को झुमने पर विवश कर दिया।
इस मौके पर मुख्यातिथि ने याशमीन को बेस्ट स्टूडेंट, मोनिका को बेस्ट टीचर, नॉन टीचिंग स्टाफ से मुकेश और बेस्ट हाऊस का अवार्ड आर्यन हाऊस को दिया गया। DSC_0947

21 dec Photo-1

Related posts

CM ने डॉ. सूरज प्रकाश आरोग्य केंद्र का लोकार्पण कर कहा, स्वस्थ जीवनशैली के लिए नियमित योगाभ्यास, साइकिलिंग और उचित खानपान जरूरी।

Metro Plus

कोरोना को मात देने के लिए सावधानी लगातार बरते: सतबीर मान

Metro Plus

परशुराम में भगवान शिव समाहित हैं और परशुराम में भगवान विष्णु: प्रदीप महापात्रा

Metro Plus