Metro Plus News
फरीदाबादहरियाणा

लघु उद्योग भारती की नवगठित कार्यकारिणी का परिचय समारोह सम्पन्न

मैट्रो प्लस से नवीन गुप्ता की रिपोर्ट
फरीदाबाद, 26 मार्च: अनियमित क्षेत्र में चल रहे उद्योगों को लेकर सरकार गंभीर है। इसके लिए पॉलिसी बनाई जा चुकी है। जहां 70 फीसदी से अधिक उद्योग हैं वहीं नियमित करने की संभावनाएं अधिक है। मार्च में सर्वे का काम शुरू हो जाएगा। यह कहना है उद्योग मंत्री विपुल गोयल का। श्री गोयल नीलम-बाटा रोड स्थित डिलाइट होटल में लघु उद्योग भारती की नवगठित कार्यकारिणी का परिचय समारोह में बतौर मुख्यातिथि उद्योगपतियों को संबोधित कर रहे थे।
उन्होंने कहा कि सरकार उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए कृत संकल्प है। औद्योगिक इलाकों में मूलभूत सुविधाएं बढ़ाई जा रही है। बड़ी संख्या में निवेश के लिए कंपनियों ने हरियाणा का रूख किया है इस मौके पर विशेष तौर पर उद्योगपतियों को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रांत कार्यवाह डॉ० देव प्रसाद भारद्वाज का सानिध्य मिला।
उन्होंने कहा कि भारत की सभ्यता व संस्कृति का मिसाल दूसरे देश के लोग भी देते हैं। कामकाज भी ऐसा हो जिससे अपनी संस्कृति व सभ्यता को बढ़ावा मिले। उन्होंने आशा व्यक्त किया कि नवगठित कार्यकारिणी अपने कार्यकाल में उद्योग के क्षेत्र में एक मिसाल पेश करेगी। उन्होंने सभी को शुभकामनाएं दी। यह कार्यकारिणी 2020 तक कार्य करेगी।
इस मौके पर कार्यकारिणी के सदस्यों ने मंत्री गोयल के समक्ष कई अहम मुद्दे रखे। इसमें प्रमुख रूप से लघु उद्योग भारती का भवन निर्माण था। मंत्री ने कहा कि ऐसी व्यवस्था की जा रही है। जिससे प्रमुख सामाजिक-आर्थिक आदि संस्थाओं को शिक्षण संस्थान और उद्योग आदि क्षेत्र में भवन मिले।
इस अवसर पर एनएसआइसी की ओर से उद्यमियों के लिए चला जा रहे योजनाओं से अवगत कराया गया।
आए हुए अतिथियों का स्वागत निवर्तमान जिलाध्यक्ष अरूण बजाज व नवगठित कार्यकारिणी के जिलाध्यक्ष रवि भूषण ने किया। जिलाध्यक्ष रवि भूषण ने अपनी टीम का परिचय कराया।
नवगठित टीम में महासचिव राकेश गुप्ता, कोषाध्यक्ष अमृतपाल कोचर, उपाध्यक्ष गौतम चौधरी, बलवीर सिंह, अनिल प्रताप सिंह, आरके चावला, आरपी खुल्लर को बनाया गया है। इसके अलावा सुरेंद्र बंसल को संयुक्त महासचिव और योगेश पाहवा को संयुक्त कोषाध्यक्ष, महेंद्र सर्राफ सचिव की जिम्मेवारी संभालेंगे।
इस अवसर उप महापौर मनमोहन गर्ग, लघु उद्योग भारती के प्रदेश कोषाध्यक्ष मनोज रूंगटा आदि उपस्थित थे।


Related posts

पुलिस कमिश्रर की अपील, जनता दुश्चरित्र व्यक्तियों को ना बनाएं अपना नेता

Metro Plus

राजस्थान एसोसिएशन द्वारा होली मिलन समारोह का आयोजन बहुत धूमधाम से किया गया

Metro Plus

भारतीय संस्कृति ने किया है विभिन्न रूपों में देश-दुनिया का नेतृत्व: सीमा त्रिखा

Metro Plus