Metro Plus News
एजुकेशनफरीदाबादहरियाणा

राजकीय आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय सराय ख्वाजा जागृति मिशन के सहयोग से बेटी सुरक्षा अभियान

मैट्रो प्लस से नेहा खन्ना की रिपोर्ट
फरीदाबाद, 21अप्रैल: राजकीय आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय सराय ख्वाजा में जागृति मिशन और जूनियर रेड क्रॉस और सैंट जॉन एम्बुलैंस ब्रिगेड द्वारा प्राचार्या श्रीमती नीलम कौशिक की अध्यक्षता में बेटी सुरक्षा अभियान चलाया गया। इस अवसर पर जागृति मिशन के प्रेजिडेंट प्रवेश मालिक ए जिला अध्यक्ष गौरव भारद्वाज महेश आर्य, अर्चना शर्मा, ब्रिज मुकेश भारद्वाज और महेन्दर गोला ने बच्चों को गुड टच व बेड टच के बारे मे बताया। उन्होने कहा की हमारा शरीर मंदिर की तरह है। जिसे हमारी अनुमति के बिना कोई छू भी नहीं सकता। उन्होंने अपनी हर समस्या को अपनी माँ और अपनी टीचर से शेयर करने के लिए कहा। बच्चों को समाज में निरन्तर हो रहे महिला व बल अपराधों से सचेत रहने की अपील भी की। हमेशा बेटियों को ही चुप रहने को कहा जाता है क्योकि माता- पिता और गुरु अपनी बेटियों को हर बला और मुसीबत से दूर रखना चाहते है।
विद्यालय के अंग्रेजी प्रवक्ता व जूनियर रेड क्रॉस और सैंट जॉन एम्बुलैंस ब्रिगेड प्रभारी रविन्द्र कुमार मनचंदा ने बच्चों को कहा कि यदि कहीं भी बेटियां अपने आप को किसी समस्या या उत्पीडना का सामना करें तो वे बिना झिझक के अपनी बात अपनी माँ या अध्यापिका व अध्यापक के समक्ष रखें । उन की कठिनाई को तुरंत दूर किया जाएगा। मनचंदा ने बच्चों को कहा की उन्हें किसी से भी डरने की कोई आवश्यकता नहीं है। दोषी के विरुद्ध तुरंत कार्यवाही होगी।
प्राचार्या श्रीमती नीलम कौशिक ने कहा की यदि फिर भी कोई झिझक हो तो अपनी समस्या लिख कर विद्यालय के ड्राप बॉक्स में भी डाल सकते हो। आप की पहचान बताये बगैर निदान किया जायेगा । इस अवसर पर रविन्द्र कुमार मनचंदा, रेनू शर्मा,वीरपाल ,समस्त स्टाफ ने ऐसे कार्यक्रम के द्वारा बेटी सुरक्षा अभियान द्वारा जागरूकता कार्यक्रम से बेटियों को आत्मनिर्भर बनने की अपील की। मंच का कुशल सञ्चालन प्रवक्ता श्री प्रेम ने किया।

 


Related posts

धर्मबीर भड़ाना के नेतृत्व में सैंकड़ों युवाओं ने थामा आप का दामन

Metro Plus

MREI में रिसैटलमैंट ट्रेनिंग के तहत रिटेल मैनेजमेंट एंड सप्लाई चेन प्रोग्राम का हुआ समापन

Metro Plus

गुर्जर समाज का इतिहास गौरवशाली रहा है: कृष्णपाल गुर्जर

Metro Plus