Metro Plus News
फरीदाबादहरियाणा

शिक्षा ही बहुजन समाज को एक नई दिशा दे सकती है

मैट्रो प्लस से नेहा खन्ना की रिपोर्ट
फरीदाबाद ,25 अप्रैल:लक्ष्य की काकोरी टीम ने बाबा साहेब डा०ॅ भीम राव अम्बेडकर की 127 वी जयंती शिक्षा की ज्योति घर-घर के रूप में लखनऊ के गांव संराय अलीपुर में बडी धूमधाम से मनाई है। लक्ष्य के युथ कमांडर अखिलेश गौतम ने शिक्षा पर जोर देते हुए कहा कि शिक्षा ही सभी समस्याओं का समाधान है। और शिक्षा के बलबूते ही बच्चे अपना भविष्य बना सकते है। उन्होंने बताया कि बाबा साहेब ने भी शिक्षा को ही मूलमंत्र बताया था। हमें अपने बच्चो को शिक्षित अवश्य करना चाहिए ताकि वो अपना भविष्य सुधार सके,और देश और समाज को नई दिशा दे सके।
लक्ष्य के युथ कमांडर पंकज गौतम, आकाश गौतम ,ग्राम प्रधान, विजय कुमार ने भी शिक्षा पर जोर दिया तथा बाबा साहेब द्वारा बताये मार्ग को अपनाने की सलाह दी उन्होंने कहा कि बाबा साहेब के अथक प्रयास से ही महिलाओ बहुजन समाज को उनके मुलभुत अधिकार मिले है।
गांव चौखडी खेडा काकोरी से आये लक्ष्य के युथ कमांडर राकेश कुमार अविनाश कुमार तूफानी ,गोविन्द गौतम, जितेंद्र गौतम, जय बंधु, रोमिल गौतम ने कहा कि बाबा साहेब डॉ० भीम राव आंबेडकर ने हमेशा ही सभी के लिए मानवीय मूल्यों की बात कही और ऊंच-नीच ,भेदभाव के खिलाफ आवाज उठाई है। इसलिए बहुजन समाज के लोग उनको अपना उद्धारक मानते है। उन्होंने कहा कि अगर बाबा साहेब न होते तो हमारी स्तिथि और भी दयनीय होती। उन्होंने कहा कि हम लोगो को उनके बलिदान को हमेशा याद रखना चाहिए ।
गांव भुलाई खेडा के रामकिशोर गौतम, रमेश गौतम, महेंद्र गौतम, लवकुश ,गौतम तथा गांव भागमत खेडा के ग्राम प्रधान जितेंद्र यादव ने भी जयंती में हिस्सा लिया।

 


Related posts

विश्व विकलांग दिवस पर अक्षम बच्चों को बांटी स्वेटर व यूनिफार्मं

Metro Plus

खबरों से कभी समझौता ना करें पत्रकार: रामशरण भाटिया

Metro Plus

Indo-Korean goes creative

Metro Plus