Metro Plus News
फरीदाबादहरियाणा

डॉ०भीम राव अम्बेडकर के कारवाँ को पीछे नहीं जाने देंगे,अपितु इसको आगे ही बढाएंगे

मैट्रो प्लस से नेहा खन्ना की रिपोर्ट
फरीदाबाद, 28अप्रैल; अहिरवार समाज संघ व भारतीय समन्वय संगठन लक्ष्य के बैनर तले मध्य प्रदेश के जिला नरसिंगपुर के गांव धनोरा में बाबा साहेब डॉ०भीम राव आंबेडकर की 127 वी जयंती बडी धूम-धाम से मनाई गई। जिसमे कई गावं के लोगो ने विशेषतौर से महिलाओ ने बढ-चढ कर हिस्सा लिया।
डॉ जगदीश सूर्यवंशी ने मुख्य अतिथि के रूप में बोलते हुए लोगो से कहा कि बाबा साहेब डॉ भीम राव आंबेडकर ने कहा था कि मैं इस कारवाँ को विपरीत परस्तिथियो में बडी मुश्किल से यहाँ तक लेकर आया हूँ और मेरे लोगो को मेरा संदेश है कि इस कारवाँ को आगे बढाना और किसी भी कीमत पर इसको पीछे न जाने देना। डॉ जगदीश सूर्यवंशी ने कहा कि हमें उनके कथन पर खरा उतरना होगा और किसी भी कीमत पर बाबा साहेब के इस कारवाँ को पीछे नहीं जाने देंगे अपितु इसको आगे बढाएंगे। उषा बौद्ध पुष्प अहिरवार व गीता बघेल ने महिलाओ के उत्थान में बाबा साहेब के योगदान की विस्तार से चर्चा की उन्होंने कहा कि बाबासाहेब ने देश की महिलाओ को सभी मानवीय अधिकार दिलाने में अपनी पूरी ताकत लगा दी थी। जिसका परिणाम है कि देश की महिलाये आज विश्व में अपनी ताकत का लोहा मनवा रही है।
विशिष्ट अतिथि के रूप में बोलते हुए नटवर लाल गुजर अमन ,योगेश सिंह कुशवाहा, प्रह्लाद सिंह, हेमंत बौद्ध ने कहा कि बहुजन समाज बाबा साहेब के बताये मार्ग को अपनाये व उनके योगदान को हमेशा याद रखे और किसी भी प्रकार के शोषण को सहन न करे उसका पुरजोर विरोध करे। रतन वमने,ओमकार प्रसाद शास्त्री, इंदु लाल, सूरज, अतर सिंह, अमन सिंह, राम नरेश ,कुशवाहा ,गणेश प्रजापति ने लोगो को सम्बोधित करते हुए कहा कि बाबा साहेब ने हमेशा अंधविश्वास का विरोध किया तथा शिक्षा को ही एक मात्र विकास का मार्ग बताया। उन्होंने बहुजन समाज की स्तिथि में बहुत बडा सुधार न होने पर दु:ख प्रकट किया है। उन्होंने कहा कि इससे सरकार में बैठे नेताओ की मानसिकता का पता चलता है। वो नहीं चाहते है कि बहुजन समाज के लोग भी मानवीय जीवन जी सके। उन्होंने कहा कि ये और भी दुखदाई हो जाता है कि सरकारों में बैठे नेता बहुजन समाज के अधिकारों के लिए अपना मुँह तक भी नहीं खोलते है।
कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे उमेद सिंह अहिरवार ने सभी लोगो को बाबा साहेब की जयंती की बधाई दी तथा कार्यक्रम को सफल करने के लिए सभी लोगो का धन्यवाद किया । कार्यक्रम का संचालन एम० एल० बघेल ने किया।

 


Related posts

बच्चों पर विशेष ध्यान दें लोग, बच्चे ही भारत का भविष्य: राजेश नागर

Metro Plus

सरकार की जगमग हरियाणा योजना के तहत गांव में मिलेगी 24 घंटे बिजली : उपायुक्त

Metro Plus

डबुआ मंडी का कॉमन प्लेटफॉर्म और देवराज को लेकर विवाद चर्चाओं में!

Metro Plus