Metro Plus News
फरीदाबादहरियाणा

फॉउन्डेशन अगेंस्ट थैलासीमिया संस्था द्वारा इंटरनेशनल थैलासीमिया डे को बडी धूम-धाम से कॉलेज में मनाया गया।

मैट्रो प्लस से नेहा खन्ना कि रिपोर्ट
फरीदाबाद, 8 मई:संस्था द्वारा आयोजित इस भव्य कार्यक्रम में अमिताभ सिंह ढिलों, आई.पी.एस.पुलिस कमिशनर फरीदाबाद ने मुख्य अतिथि के रूप में शोभा बढाई। जहाँ एक तरफ मुख्य अतिथि थैलासीमिया के भयानक रूप के बारे में जानकर दुखी हुए। वहीं उन्होंने फॉउंडेशन अगेंस्ट थैलासीमिया संस्था द्वारा किये जा रहे कार्यों की खुले दिल से सराहना की। ढिल्लों ना केवल छोटे-छोटे थैलासीमिक बच्चों की डॉन्स व गायन कला से प्रभावित हुए ,बल्कि उन्होंने इस बात की भी काफी खुशी जताई कि संस्था किस प्रकार से पिछले 22 सालों से इन बच्चों की मुफ्त दवाइयों ,ब्लड ट्रांसफ्यूशन और रेगुलर हेल्थ चेकअप से सेवा कर रही है और साथ ही साथ थैलासीमिया के प्रति जागरूकता फैलाने के लिये स्कूल, कॉलेज में थैलासीमिया, ओरिएंटेशन सेशंस आयोजित कर रही है। व्हाट्सअप, यूट्यूब ट्विटर, इंस्टाग्राम, पिंटरेस्ट व अन्य डिजिटल सोशियल मीडिया प्लेटफॉम्र्स के जरिये पूरी दुनियाँ में थैलासीमिया को जड से खत्म करने के अभियान में जुडने हेतु आमंत्रित व प्रोत्साहित कर रही है।
इस अवसर पर फॉउंडेशन अगेंस्ट थैलासीमिया संस्था के अभियान 2025 तक थैलासीमिया मुक्त भारत के समर्थन में शहर की लगभग सभी सामाजिक संस्थाओं एन.जी.ओ, रोट्ररी क्लब्स, लायंस क्लब, इंडियन मेडीकल एसोसिएशन के प्रतिनिधियों व हर वर्ग से जानी मानी हस्तियों ने शिरकत की। बन्नुवाल वेलफेयर एसोसिएशन की तरफ से 11 थैलासीमिक बच्चों को अच्छी पढाई करने के लिये साइकिल्स उपहार स्वरूप भेंट दी गई। मुख्य अतिथि अमिताभ सिंह ढिल्लों, कमिशनर ऑफ पुलिस, उन्होने कहा के वो स्वयं भी थैलासीमिया ग्रस्त बच्चों के लिये रक्त्त दान करेंगें और फरीदाबाद पुलिस की ओर से भी फॉउंडेशन अगेंस्ट थैलासीमिया संस्था द्वारा सप्पर्टड थैलासीमिक बच्चों के लिये रक्तदान शिविर लगवायेंगे। इंटरनेशनल थैलासीमिया डे सेलेब्रेशन समारोह को सफल बनाने में खासतौर से नारी शक्ति व मीडिया का सहयोग अतुलनीय रहा। हाल में मौजूद सभी दर्शकों ने थैलासीमिया को जड से खत्म करने में अपने सहयोग को देने की एक सामूहिक प्रतिज्ञा भी इस अवसर पर ली।
समारोह के समापन पर संस्था के सचिव रविन्द्र डुडेजा ने सब से गजुारिश की कि वो इंटरनेशनल थैलासीमिया डे को सिर्फ एक दिन का उत्सव ना समझकर इसके उद्देश्य को समझें कि यह दिन उन सभी थैलासीमिक बच्चों जो आज हमारे बीच नहीं रहे को भाव भीनी श्रद्धांजलि देने के लिये और उससे भी ज्यादा जरूरी उन सभी बच्चों को जो इस बीमारी से जूझ रहे हैं, को हर संभव सहयोग देने के लिये व सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण बात यह कि इस नामुराद बीमारी को जड से खत्म करने लिये अधिकतम लोगों में जागरूकता लाने के लिये प्रतिबंधित होने का है। आओ थैलासीमिया इंटरनेशनल डे को सही मायने में मनाते हुए , हम सब मिलकर यह प्रण लें कि हम सभी अपने आस-पास के कम से कम दस लोगों को थैलासीमिया के प्रति जागरूक करेंगे।
आज के इस विशेष कार्यक्रम में संस्था की ब्रांड एमबस्डर रश्मि सचदेवा, डॉ एम.पी.सिंह, ए.एस. पटवा, रेनू भाटिया ,सरदार प्रधान सिंह , मनोहर पुनियानी प्रीती मटा, निर्मेश रिंकल, शुशील भाटिया, संजय भाटिया, प्रतिभा भाटिया , सुशिल भाटिया, राधेश्याम भतिअ, योगेश सहल , आशीष मंगला, बबिता भाटिया, अनुराधा भाटिया, सचिन ग्रोवर ,नीरू भाटिया, लक्ष्य वासुदेवा, आरुष गेरा, सखी क्लब पूजा बंसल ,राज बेदी, पवन अरोरा, दीपिका चावला, रामकटारिया ,ऋतू खन्ना ,दीक्षा भास्कर ,अमित चावला, कैलाश गुगलानी, दिनेश कपूर, रजनी बहल, मीनू भाटिया, फाउंडेशन अगेंस्ट थैलासीमिया की तरफ से रविंदर डुडेजा, बी दास बतरा, मदन चावला, पंकज चौधरी, हरीश रतरा , उपस्तिथ थे।
सभी बच्चो को उपहार विष्णु मार्या व अंत में रविंदर डुडेजा ने सभी का धन्यवाद किया खास तौर पे डॉ सतीश आहूजा प्रिंसिपल डी.ए.वी शताब्दी कॉलेज का जिनके अधिक प्रयास से यह कार्यक्रम सफल हो पाया।


Related posts

लोगों की भूख मिटा कोरोना को समाप्त करने में प्रयासरत है प्रोत्साहन वूमैन सोसाईटी।

Metro Plus

भाजपा सरकार केवल वायदों की सरकार: लखन सिंगला

Metro Plus

रोटरी क्लब संस्कार ने पुष्प व चन्दन से खेली होली, राधा कृष्ण की मनमोहक झांकी भी दर्शायी गयी

Metro Plus