Metro Plus News
फरीदाबादहरियाणा

बीजेपी सांसद विजयपाल सिंह तोमर ने जीवा आयुर्वेद के जीवा मेडिकल एंड रिसर्च सेंटर का किया दौरा

मैट्रो प्लस से जस्प्रीत कौर की रिपोर्ट
फरीदाबाद, 18 जून: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यकाल के दौरान बीजेपी की चार साल की उपलब्धियों के बारे में विशेष उल्लेखनीय कार्यों को विस्तार से बताने के लिए विजयपाल सिंह तोमर, बीजेपी सांसद, राज्यसभा जीवा आयुर्वेद के एन.एच.पी.सी. स्थित जीवा मेडिकल एंड रिसर्च सेंटर का दौरा किया।
श्री तोमर ने यहां जीवा आयुर्वेद के डॉयरेक्टर डॉ० प्रताप चौहान, चेयरमैन ऋषिपाल चौहान, मैनेजिंग डॉयरेक्टर मधुसूदन चौहान व जीवा के अनेक वरिष्ठ स्टॉफ सदस्यों के साथ बातचीत की। चर्चा के दौरान श्री तोमर ने बताया कि बीजेपी सरकार की नीतियों का प्रभाव आज राष्ट्रीय स्तर पर सभी वर्गों व सभी क्षेत्रों में स्पष्ट रूप से नजर आ रहा है। किसानों, महिलाओं, शिक्षा, उद्योग, तकनीक, व्यापार, चिकित्सा, विज्ञान इत्यादी हर क्षेत्र में सकारात्मक परिवर्तन व विकास हो रहा है। इन नीतियों का ही असर है कि आज अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भी भारत को महाशक्ति के तौर पर वापस पहचाना जाने लगा है आने वाले समय में प्रधानमंत्री श्री मोदी के इन कार्यों का सुखद परिणाम और भी बेहतर रूप से सामने आएगा।
इस चर्चा के बाद सांसद श्री तोमर ने जीवा आयुर्वेद सेंटर का अवलोकन किया और आयुर्वेद के क्षेत्र में आधुनिक तकनीक व शास्त्रीय ज्ञान के अदभूत संयोग द्वारा यहां किए जा रहे कार्यों की सराहना की। प्रधानमंत्री मोदी की अवधारणा के अनुरूप ही जीवा आयुर्वेद भी गत् दो दशकों डिजिटल इंडिया के तहत विश्व का प्रथम आयुर्वेदिक टेलीमेडिसिन सेंटर संचालित कर रहा है जहां प्रतिदिन सैकड़ों आयुर्वेदिक डॉक्टर्स द्वारा हजारों रोगियों को कंसल्टेशन दी जाती है। आयुर्वेद को हर घर तक पहुंचाने के लक्ष्य में समर्पित जीवा आयुर्वेद के पूरे देश में 80 से अधिक क्लिनिक हैं।


Related posts

शहर के विकास के प्रतीक FMDA ने किया अपना आधिकारिक लोगो लॉन्च!

Metro Plus

गुलाब नबी आजाद ने कहा, लखन सिंगला ने अपने वजन के हिसाब से की है शानदार रैली

Metro Plus

भाजपा सरकारें बनी हुई हैं अंबानी व अडानी की एजेंट: जगदीश भाटिया

Metro Plus