Metro Plus News
फरीदाबादराजनीतिहरियाणा

टोल के नाम पर राजनीति कर रहे मंत्री टोल वृद्धि पर जनता को दें जवाब: विकास चौधरी

टोल की दरों में वृद्धि को लेकर कांग्रेसियों ने किया जोरदार विरोध प्रदर्शंन
मैट्रो प्लस से जस्प्रीत कौर की रिपोर्ट
फरीदाबाद, 30 जून: फरीदाबाद-गुडग़ांव टोल प्लाजा पर की गई बेतहाशा वृद्धि को लेकर कांग्रेसियों का गुस्सा सिर चढ़कर बोला। टोल की दरों में एक बार में ही 25 प्रतिशत रेट बढ़ाए जाने से नाराज भारी तादाद में कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता विकास चौधरी के नेतृत्व में टोल प्लाजा पर भाजपा सरकार के खिलाफ जमकर रोष प्रदर्शन किया। इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ता टोल प्लाजा के मध्य गुजरने वाली सड़क पर बैठ गए और काफी देर तक धरना देकर जमकर नारेबाजी की। कांग्रेसियों ने अपने हाथों में अच्छे दिन गए तेल में जनता पिस गई जुमलों के खेल में, बहुत हुई महंगाई की मार बदल डाला भाजपा सरकार बढ़े हुए टोल रेट वापिस लो, भाजपा सरकार मुर्दाबाद आदि स्लोगनों से लिखी हुई तख्तियों को अपने हाथों में लिए हुए थे। कांग्रेसियों के प्रदर्शन की भनक लगते हुए भारी तादाद में पुलिस बल भी मौके पर पहुंच गया। इस दौरान पुलिस और प्रदर्शनकारी कांग्रेस नेताओं के बीच हल्की नोंक-झोंक भी हुई लेकिन प्रदर्शनकारी टोल की दरोंं में हुई भारी वृद्धि को वापिस लेने पर अड़ रहे। बाद में टोल प्लाजा पर मौजूद अधिकारियों ने कांग्रेसियों को आश्वासन दिया कि वह उनकी इस मांग को ऊपर तक पहुंचाकर जनता को राहत दिलाने का प्रयास करेंगे, जिसके बाद कांग्रेसियों ने चेतावनी देते हुए अपना समाप्त किया कि अगर जल्द ही टोल दरों में की गई वृद्धि को वापिस नहीं किया गया तो कांग्रेस पूरे प्रदेश में धरना प्रदर्शन करने को मजबूर होगी, इस बात की जानकारी बकायदा कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष डॉ० अशोक तंवर को मौके पर ही फोन पर दी गई। कांग्रेसियों ने इस वृद्धि को तुगलकी फरमान बताया। मजेदार बात यह रही कि प्रदर्शन कर रहे कांग्रेसियों को टोल पर गुजर रहे राहगीरों का भी जमकर समर्थन मिला। लोगों ने अपनी गाडिय़ां साइड में लगाकर कांग्रेसियों को खुलकर समर्थन किया।
इस प्रदर्शन में प्रदेश महासचिव पं. राजेंद्र शर्मा, ज्ञानचंद आहुजा, एसएल शर्मा, धर्मदेव आर्य, नरेश गोदारा, अनीशपाल मौजूद थे। प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए विकास चौधरी ने कहा कि भाजपा की नीति और नीयत दोनों में जमीन-आसमान का अंतर है। उन्होंने याद दिलाते हुए कहा कि पिछले लोकसभा चुनाव पूर्ण टोल टैक्स को जजिया कर बताने वाले भाजपाई आज सत्ता के मद मेंं जनता से किए वायदों को भूल गए है, टोल हटना तो दूर चार साल में तीन बार टोल के दामों में भारी वृद्धि हो चुकी है, जिससे जनता पर अनावश्यक बोझ डाला जा रहा है। पिछले दिनों टोल के मुद्दे को लेकर प्रदेश के उद्योगमंत्री विपुल गोयल द्वारा की गई बयानबाजी पर भी जमकर चुटकी ली।
उन्होंने उद्योगमंत्री विपुल गोयल को ‘इंवेंट मंत्रीÓ की संज्ञा देते हुए कहा कि मंत्री ने करीब एक माह पूर्व एक टोल प्लाजा पर जाकर वहां झूठी पब्लिसिटी हासिल करने के लिए टोल कर्मियों को बड़े-बड़े निर्देश देते हुए टोल फ्री कराया था और यह भी कहा था कि भविष्य में तीन मिनट से ज्यादा टोल पर गाड़ी खड़ी होने पर टोल फ्री कर दिया जाएगा परंतु मंत्री इस ड्रामे के बाद अब तक भी जनता का कोई राहत नहीं मिली है, उल्टा कल से फरीदाबाद-गुडग़ांव टोल दरों में एक साथ 25 प्रतिशत की बढ़ोतरी करके जनता पर महंगाई का बोझ डाला गया है। ऐसे में अब उद्योगमंत्री कहां सोए पड़े है, जब जनता को टोल वृद्धि के नाम पर लूटा जा रहा है। फरीदाबाद-गुडग़ांव टोल से गुजरने वाले वाहनों से एक तरफ से 5 रुपए व दोनों तरफ से 7.5 रुपए बढ़ोतरी के रुप में वसूले जा रहे है, जबकि वाहन चालकों ने यह भी बताया कि 50 पैसे खुले न होने का बहाना बनाकर उनसे 38 रुपए ही वसूले जा रहे है।
इस मौके पर डा. सौरभ शर्मा, अजय सक्सेना, इकबाल कुरैशी, हरिलाल प्रधान, वासुदेव अहेरिया, बलराज नागर, सुभाष कपूर, सद्दाम खान, सलीम कुरैशी, सुमित त्यागी, आकाश सिंह, ओमबीर, श्यामलाल, रामप्रसाद तहसीलदार, विजय, राजू जायसवाल, अमन पंजाबी, ब्रह्मप्रकाश गोयल, प्रदीप धारीवाल, इंद्रीश खान, सुनील यादव, सोनू बडग़ुर्जर, कपिल भड़ाना, सोनू मलिक, नित्ता पहलवान, धीरज नागर, मोनू पंडित, योगेश शर्मा, आशीष सिंह सहित अनेकों कांग्रेसी कार्यकर्ता मौजूद थे।


Related posts

पर्यावरण को स्वच्छ रखने के एक पौधा अवश्य लगाए तभी देश प्रदूषणमुक्त होगा: शील मधुर

Metro Plus

चिंतन और मंथन फेल, जनता सिखाएगी सबक: अशोक तंवर

Metro Plus

Kundan Green Valley ने शुरू किया मिशन बुनियाद

Metro Plus