Metro Plus News
उद्योग जगतफरीदाबादहरियाणा

TAP DC के मंच से दिया जाता है तकनीकी प्रशिक्षण व पर्सनैल्टी डेवलपमैंट पर विशेष ध्यान

नैगोसिएशन व मैनेजमेंट कई समस्याओं का समाधान है जोकि उद्योग के लिये आवश्यक है: सुभाष जगोटा
मैट्रो प्लस से नवीन गुप्ता की रिपोर्ट
फरीदाबाद, 10 अगस्त: सरल व्यावहारिक व परस्पर वार्ता का गुण सफलता और स्माल एंटरप्राईजिज संबंधी प्रक्रिया की सफलता के लिये आवश्यक है। वास्तव में सिम्पल नेगोसिएशन से हम वातावरण को संस्थान के लिये सकारात्मक बनाते हैं जोकि वर्तमान परिवेश में काफी आवश्यक है। सुप्रसिद्ध विशेषज्ञ सुभाष जगोटा ने यहां यह उद्गार व्यक्त करते आगे कहा कि जब हम किसी विषय पर परस्पर वार्ता करते हैं और परिणाम के लिये तत्पर रहते हैं तो इसके दूरगामी रिजल्ट सामने आते हैं। श्री जगोटा यहां फरीदाबाद मैनेजमेंट एसोसिएशन व टैक्रोलोजी एंड डेवलपमैंट सैंट TAP DC द्वारा संयुक्त रूप से टैप डीसी कांफ्रेंस हाल में आयोजित एक विशेष सेमिनार को संबोधित कर रहे थे। श्री जगोटा ने थापर समूह व एस्कोट्र्स समूह का उदाहरण देते कहा कि नैगोसिएशन व मैनेजमेंट कई समस्याओं का समाधान है जोकि उद्योग के लिये आवश्यक है।
डीएलएफ इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के प्रधान जे.पी. मल्होत्रा ने 1972 में एटलस साईकिल द्वारा श्रमिकों की डिमांड पर नैगोसिएशन व मैनेजमेंट संबंधी लिये गये निर्णयों की जानकारी देते कहा कि जब समझौते तक बात पहुंचती है तो सभी वर्ग संतुष्ट और बिना तनाव के दिखते हैं जिससे परस्पर वातावरण बेहतर बनता है। उन्होंने कहा कि व्यक्तित्व के साथ-साथ शिक्षा, परिवार व सामाजिक ढांचे पर यदि परस्पर सामंजस्य बने तो परिणाम सदैव साकारात्मक रहते हैं।
TAP DC की सीईओ सुश्री चारू स्मिता मल्होत्रा ने प्रतिभागियों का स्वागत करते कहा कि टैप डीसी डीएलएफ इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के प्रधान जे.पी. मल्होत्रा के विशेष प्रोत्साहन का परिणाम है। सुश्री चारू स्मिता ने बताया कि टैप डीसी के मंच से तकनीकी प्रशिक्षण व पर्सनैल्टी डेवलपमैंट पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है और अगस्त 2018 में कई ऐसे आयोजन किये जाएंगे जिससे युवा शक्ति को लाभ मिले। उन्होंने इनमें वीडियो प्रजैन्टेशन, ट्रेनिंग और एक्टीविटीज को बढ़ाने संबंधी भावी प्रोजैक्टों की जानकारी भी दी।
सेमिनार में इंडोरामा वेस्ट अफ्रीका के वाईस प्रेसीडेंट एस.सी. शर्मा व आई.जी. पुलिस रिटायर्ड सुशील कपूर ने अपनी प्रेजैन्टेशन में कई नये टिप्स दिये।
फरीदाबाद मैनेजमैंट एसोसिएशन के त्यागरंजन ने एसोसिएशन के संबंध में जानकारी देते इसके विभिन्न कार्यक्रमों के संबंध में बताया। श्री त्यागरंजन ने कार्यक्रम के लिये टैप डीसी की सराहना करते मैनेजमेंट एसोसिएशन द्वारा भविष्य में सहयोग देने का विश्वास दिलाया।
कार्यक्रम में सर्वश्री उमंग मलिक, राज भाटिया, विशाल गुप्ता, अविकाल आर्य, एस.के. दत्त, नीरज तेवतिया, प्रतीक ग्रोवर, दीपन कुमार कौशल, प्रतीक पांडे, जितेंद्र, देवेश वासुदेवा, गोपाल अत्री, अतलब आलम, धर्मराज कुमार गौड़, नवीन शर्मा, अनिल शर्मा, सयिल अंद्रेही, विक्रम कुमार, अंजना अग्रवाल, दीपा राय चौधरी, राजीव गुप्ता, शंकर, हरीश वर्मा, मनोज अदलक्खा सहित 35 विशिष्ट प्रतिभागी शामिल हुए।


Related posts

लिंग जांच की सूचना देने वालों को दो लाख का ईनाम देगा राह क्लब, सतीश फौगाट बने प्रदेश उपाध्यक्ष

Metro Plus

कांग्रेसियों ने मनाई महात्मा गांधी व लाल बहादुर शास्त्री की जयंती

Metro Plus

सैनिकों की शहादत पर भी राजनीति करने से नहीं चुकी भाजपा सरकार: विजय प्रताप

Metro Plus