Metro Plus News
एजुकेशनफरीदाबाद

बी.के. हाई स्कूल में हर्षोल्लास से मनाया फाऊंडेशन-डे एवं स्वतंत्रता दिवस समारोह

मैट्रो प्लस से नवीन गुप्ता की रिपोर्ट
फरीदाबाद, 14 अगस्त: नंगला रोड़ स्थित बी.के. हाई स्कूल ने अपना स्थापना दिवस (फाऊंडेशन-डे) समारोह आजादी के 72वां स्वतंत्रता दिवस समारोह के साथ-साथ बड़े जोश और हर्षोल्लास के साथ मनाया। समारोह में मुख्यातिथि के रूप में समाजसेविका गीतिका दहिया और शिक्षाविद्व सुरभि श्योराण ने शिरकत की। कार्यक्रम का शुभांरभ तीसरी और चौथी कक्षा की छोटी-छोटी छात्राओं द्वारा गणेश वंदना पर सुन्दर नृत्य पेशकर किया गया।
इस फाऊंडेशन-डे तथा स्वतंत्रता दिवस समारोह के अवसर पर स्कूली छात्रों ने देशभक्ति के गीतों पर अपनी परर्फोमेंस देकर और देश के प्रति समर्पित कविताएं सुनाकर माहौल को देशभक्तिमय बना दिया। कार्यक्रम की विशेषता यह रही कि यहां देश के हर राज्य के नृत्य को बहुत ही सुन्दर ढंग से दिखाया गया जिसमें कक्षा 6 की छात्राओं का हरियाणवी, कक्षा 7 की छात्राओं का लावणी, कक्षा 8 की छात्राओं का राजस्थानी और कक्षा 9 की छात्राओं का पंजाबी गानों पर डांस शामिल रहा। अंत में कक्षा 10वीं के विद्यार्थियों ने देशप्रेम पर आधारित अद्वितीय मूक नाटक प्रस्तुत किया। नाटक इतना अदभुत रहा कि दर्शकों का मन आत्मविभोर हो गया।
इस मौके पर स्कूल के प्रबंधक भूपेन्द्र श्योराण ने सभी को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी। देश में प्रदुषण की समस्या से अवगत कराते हुए उन्होंने प्रदुषण को रोकने के उपाय बताये और बच्चों को उन पर अमल करने को कहा। उन्होंने छात्रों को स्वतंत्रता दिवस के महत्व को समझाया। उन्होंने कहा कि देश के रखवालों के कारण ही हमें स्वतंत्रता मिली है इसलिए हमें खुद को भाग्यशाली समझना चाहिए कि हम आजाद भारत में सांस ले रहे है। राष्ट्रीय गान से कार्यक्रम का समापन किया गया।

   


Related posts

तिरंगे का मान सम्मान सर्वोपरि, मगर तिरंगे के नाम पर ढोंग ना करे मौजूदा भाजपा सरकार: भारत अशोक अरोड़ा

Metro Plus

एनआईटी-5 स्थित दुर्गा मंदिर में योग शिविर का आयोजन किया गया

Metro Plus

Rotary : 12 फरवरी को तय होगा किसके सिर होगा डिस्ट्रिक गवर्नर यानि DGND का ताज, चुनावी सरगर्मी हुई तेज।

Metro Plus