Metro Plus News
फरीदाबादहरियाणा

स्वर संगीत कला केन्द्र में किया जाता है मैडिटेशन द्वारा विद्यार्थियों के जीवन के हर पहलू को संवारने का काम

मैट्रो प्लस से वंदना गांधी की रिपोर्ट
फरीदाबाद, 16 अगस्त: सैक्टर-14 स्थित स्वर संगीत कला केन्द्र को आज किसी परिचय की आवश्यकता नहीं है। इसकी स्थापना को 34 वर्ष हो गए है। इसकी संचालकर्ता गुरू राधा शर्मा इस केन्द्र को अपना परिवार मानती है। अपने हर शिष्य और शिष्या को न केवल संगीत सिखाती है बल्कि मैडिटेशन (ध्यान) द्वारा उनके जीवन के हर पहलू को संवारती है। यहां हर वर्ग के विद्यार्थियों को कुशलतापूर्वक संगीत का प्रशिक्षण दिया जाता है।
संगीत जीवन में उल्लास का स्त्रोत है। समय-समय पर गुरू राधा शर्मा द्वारा यहां संगीत के कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता है। इन कार्यक्रमों की सफलता में मुख्य भूमिका रेनू मैडम की रहती है। गत 9 अगस्त को होटल पार्क प्लाजा में एक सुरमयी शाम का संगीत के कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें महिलाओं ने और युवा गायक और गायिकों ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। अपने मनोहर गीतों से श्रोताओं का मन हर लिया। कार्यक्रम में महिलाओं द्वारा एक देशभक्ति गीत गाया गया। फिर तो गीतों की झड़ी ही लग गई। इन कार्यक्रमों द्वारा युवा पीड़ी की प्रतिभा को निखारने का काम किया जाता है।
युवा वर्ग में लावण्या अरोड़ा, तरू सिंघल, आदित्य मंत्री, दिव्या गर्ग, दीपांशु, सौम्या, हर्ष, सोनम, सुमन, वैभव और दिव्या का नाम उल्लेखनीय है।


Related posts

फरीदाबाद को टॉप 20 स्मार्ट सिटी में शामिल करवाने के लिए डीसी की खास बैठक

Metro Plus

मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल में दीक्षांत समारोह का किया गया आयोजन

Metro Plus

अनिल विज ने की अग्नि एवं औद्योगिक सुरक्षा प्रबंधन संस्थान खोलने की मांग

Metro Plus