Metro Plus News
फरीदाबादराजनीतिरोटरीहरियाणा

भारत विकास परिषद् संस्कार सेवा ट्रस्ट रविवार से करेगा शमशान घाट सैक्टर-8 का जीर्णोद्धार

मैट्रो प्लस से नवीन गुप्ता की रिपोर्ट
फरीदाबाद, 18 अगस्त: भारत विकास परिषद् संस्कार सेवा ट्रस्ट द्वारा शमशान घाट, सैक्टर-8 के जीर्णोद्धार का काम कल रविवार सुबह 9.00 बजे से प्रारंभ किया जाएगा।
ट्रस्ट के संरक्षक अमर बंसल छाड़िया, अध्यक्ष रोशन लाल बोरड़ तथा ट्रस्टी महेंद्र सर्राफ ने बताया कि श्मशान घाट के जीर्णोद्धार के लिए 30 लाख रुपए का बजट है, जिसमें 3500 वर्ग फीट का एक सुंदर शैड बनाया जाएगा। इस शैड में 10 घाट बनाए जाएंगे।
ट्रस्ट के महासचिव सुरेन्द्र जग्गा ने बताया कि श्मशान घाट के जीर्णोद्धार के लिए 11 लाख रुपए की सहयोग राशि माननीय केन्द्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर द्वारा ट्रस्ट को दी गई है। सभी 11 ट्रस्टियों की कल हुई बैठक में यह संकल्प लिया गया कि शहर के दानी सज्जनों के सहयोग से फरीदाबाद शहर का सबसे सुंदर श्मशान घाट तैयार किया जाएगा। भविष्य में इस श्मशान घाट में CNG द्वारा दाह- संस्कार करने की व्यवस्था भी की जाएगी। यह सारा कार्य जीर्णोद्धार कमेटी के मुखिया अमर बंसल छाड़िया की देखरेख में किया जाएगा। श्मशान घाट सैक्टर-8 में अभी भी भारत विकास परिषद, संस्कार शाखा की 2 गाड़ियां सेवा प्रदान कर रही हैं एवं 4 फ्रीज़र शमशान घाट पर उपलब्ध रहते हैं। इनमें से एक गाड़ी रोटरी क्लब ऑफ फरीदाबाद इंडस्ट्रियल टाऊन के सहयोग से चल रही है। सभी ट्रस्टियों अमर बंसल छाड़िया, रोशन लाल बोरड़, सुरेन्द्र जग्गा, सुनील गर्ग, कैलाश शर्मा, महेंद्र सराफ, अनिल गर्ग, प्रदीप टिबड़ेवाल,अजय मल्होत्रा, श्रीमती कल्पना अग्रवाल एवं विनीता गुप्ता ने तन-मन-धन से इस पुण्य कार्य को शीघ्र पूरा करने का भी संकल्प लिया है।


Related posts

कांग्रेस नेत्री सीमा जैन ने किया साइकिल यात्रा का जोरदार स्वागत

Metro Plus

बाजारों में व्याप्त समस्याओं को लेकर आयुक्त से मिला व्यापार मंडल का प्रतिनिधि मंडल

Metro Plus

महाराजा अग्रसेन विवाह समिति का 18वां सर्वजातीय परिचय सम्मेलन 7 व 8 अक्टूबर को होगा

Metro Plus