Metro Plus News
एजुकेशनफरीदाबादहरियाणा

युवा आगाज ने किया YMCA यूनिवर्सिटी से कॉलेज को जोडऩे के लिए हस्ताक्षर अभियान शुरू

मैट्रो प्लस से नवीन गुप्ता की रिपोर्ट
फरीदाबाद, 20 सितंबर: फरीदाबाद, पलवल और मेवात जिले के सभी सरकारी एवं प्राईवेट कॉलेजों को M.D.यूनिवर्सिटी से हटा कर YMCA यूनिवर्सिटी के साथ जोडऩे की मांग को लेकर छात्र संगठन युवा आगाज ने फरीदाबाद के सरकारी नेहरू कालेज पर 50 मीटर कपडे के ऊपर छात्र-छात्राओं के हस्ताक्षर करवाये। जायज और अपने हितों की मांग को देखते हुए करीब 5 हजार छात्र-छात्राओं ने अपने हस्ताक्षर से युवा आगाज की इस मुहिम का समर्थन किया।
छात्रों का कहना है कि पढाई के दौरान हर छोटे व बडे काम के लिये उन्हें रोहतक भागना पडता है जिससे उनकी पढाई छूटती है और लंबा सफर होने के चलते कई परेशानियों का सामना करना पडता है। संगठन का कहना है कि अगर YMCA यूनिवर्सिटी से उनका कालेज जुडता है तो उनकी सभी परेशानी दूर हो जायेंगी।
सेक्टर-16ए स्थित राजकीय नेहरू कालेज के गेट पर लटके दो कपडों पर छात्र-छात्रायें अपने हस्ताक्षर करते हुए नजर आये। ये दृश्य था फरीदाबाद के सरकारी नेहरू कालेज का, जहां छात्र संगठन युवा आगाज ने फरीदाबाद, पलवल और मेवात जिले के सभी सरकारी एवं प्राईवेट कॉलेजों को एमडी यूनिवर्सिटी से हटा कर वाईएमसीए यूनिवर्सिटी के साथ जोडऩे की मांग को लेकर एक मुहिम छेडी हुई है, जिसके तहत अपना समर्थन देने के लिये हजारों विद्यार्थियों ने अपने हस्ताक्षर किये।
छात्र नेता अजय डागर ने बताया कि फरीदाबाद, पलवल और मेवात के छात्रों को परीक्षा परिणाम में देरी, मार्कशीट की समस्या, रोल नंबर की समस्या, माईग्रेशन सर्टिफिकेट की समस्या, प्रोविजनल सर्टिफिकेट की समस्या, ग्रांट टोटल, यूएमसी, आरएलई, ओपीएस, आरएडब्लू, सब्जेक्ट चैंज, एनरोलमेंट नंबर, सीके्रेसी मैमो आदि समस्याओं को लेकर रोहतक जाना पडता है। इससे धन व समय की बर्बादी होती है। उनकी मांग है कि इन सभी समस्याओं को खत्म करने के लिये फरीदाबाद में सरकारी YMCA यूनिवर्सिटी है जिससे सभी प्राईवेट और सरकारी कालेजों को जोड देना चाहिये ताकि छात्रों को सभी पेरशानियों से मुक्ति मिल सके।
युवा आगाज छात्र संगठन के संयोजक जसवंत पवार ने कहा कि छात्रों के समर्थन के लिये उन्होंने ये हस्ताक्षर अभियान शुरू किया है, जिसका लक्ष्य दो लाख हस्ताक्षर करवाने का रखा गया है जोकि 211 मीटर कपड़े के बैनर पर हस्ताक्षर करवाए जाएंगें। इसकी शुरूआत नेहरू कालेज की गई जिसमें हजारों छात्रों ने अपने हस्ताक्षर की जायज और जरूरतमंद मांग समझते हुए अपना समर्थन दिया। यह अभियान आज 50 मीटर कपडे पर पूरा किया गया और कल महिला नेहरु कॉलेज में हस्ताक्षर अभियान शुरू किया जायेगा। बाकी आगे भी ये अभियान अलग-अलग कालेजों पर जारी रहेगा।
इस मौके पर छात्र नेता अजय डागर, गौतम शर्मा, दीपक शर्मा, सुभम यादव, संजीव अत्री, हर्ष, चिंटू, कपिल तोमर, अर्जुन, दीपक, अमर, मनोज, मुकेश, साहिल, पवन डागर, विमलेश, हिमांशु, गौरव, आशीष भाटी, विकाश नागर, पवन भारद्वाज, रवि, दिशा शर्मा, ज्योति गुप्ता, सगुन कुमारी, रश्मि आदि शामिल थे।


Related posts

विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल में धूमधाम से मनाया गया वल्र्ड डांस-डे

Metro Plus

फरीदाबाद जिले के हजारों युवाओं का रुझान कांग्रेस की ओर बढ़ रहा है: विकास चौधरी

Metro Plus

बडख़ल झील को फिर से सुंदर बनाया जाएगा! देखें कैसे?

Metro Plus