Metro Plus News
उद्योग जगतफरीदाबादहरियाणा

यंग इंजीनियर्स को एक अच्छा लिसनर होना चाहिए और अपने भीतर सुनने की अच्छी आदत को विकसित करना चाहिए: J.P. Malhotra

मैट्रो प्लस से जस्प्रीत कौर की रिपोर्ट
फरीदाबाद, 12 अक्टूबर: डीएलएफ इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के प्रधान जे.पी. मल्होत्रा ने सतयुग दर्शन इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टैक्नोलॉजी के तीसरे वर्ष के मैकेनिकल इंजीनियर्स के 32 युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि इंजीनियर्स में सुनने की क्षमता से उनकी स्किल निखरती है, त्रुटियों का पता चलता है और उसमें सुधार की संभावना बनी रहती है।
सतयुग दर्शन का यह गु्रप भारतीय बाल्वस प्रा० लिमिटेड में विजिट के लिए आया था। श्री मल्होत्रा ने युवा वर्ग से आह्वान किया कि वह अपनी कार्यशैली में समयबद्ध लाएं और उत्पाद सेवाओं के लिए निरंतर कार्य करें। आपने कहा कि ग्राहक की संतुष्टि व उसकी प्रसन्नता वास्तव में हम से ही आरंभ होती है जिसे स्पर्धा को बहाना बनाकर नजर अंदाज नहीं किया जा सकता। श्री मल्होत्रा ने गुणवत्ता, लागत और डिलीवरी के लिए विशेष रूप से फोकस केंद्रित करने की आवश्यकता पर भी बल दिया।
श्री मल्होत्रा ने आंत्रेप्यूनरशिप के संबंध में कहा कि इसमें हमारा एटीट्यूट महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। आपने कहा कि हमें अपनी धारणा क्या फर्क पड़ता है से बहुत फर्क पड़ता है की ओर परिवर्तित करनी होगी क्योंकि यही सफलता की ओर पहला पग है। श्री मल्होत्रा ने विद्यार्थियों से अधिक से अधिक किताबें पडऩे, ट्रेनिंग के प्रति गंभीर होने तथा अपने जीवन में अच्छे गुण विकसित करने का भी आह्वान किया।
टैप डीसी की सुश्री चारू स्मिता मल्होत्रा ने कम्युनिकेशन स्किल पर अपनी प्रेजैन्टेशन में मौखिक, लिखित, औपचारिक, अनौपचारिक कम्युनिकेशन पर विस्तारपूर्वक जानकारी देते कहा कि कम्युनिकेशन स्पष्ट, सटीक, पारदर्शी, सही, सुसंगित, पूर्ण, विनम्र, संक्षिप्त होनी चाहिए।
श्री मल्होत्रा ने कहा कि समय किसी की प्रतीक्षा नहीं करता, कल इतिहास है और आने वाला कल एक रहस्य है, ऐसे में केवल आज ही एक गिफ्ट है जिसका हमें भरपूर लाभ उठाना चाहिए।
विजिट के दौरान विद्यार्थियों ने कई प्रश्र भी पूछे जिनका संतोषजनक उत्तर दिया गया। विद्यार्थियों के साथ सतयुग दर्शन की टीम भी उपस्थित थी।


Related posts

….अब तक गरीबों को उजाड़ता आया MCF क्या विजय रामलीला कमेटी द्वारा अवैध रूप से बनाई गई दुकानों व अवैध कब्जों पर कहर बरसा पाएगा?

Metro Plus

अंतर्राष्ट्रीय हिंदू परिषद के लाखों रामसेवक 21 को अयोध्या कूच करेंगे

Metro Plus

कांग्रेस की रथयात्रा में नूह में उमड़ा जनसैलाब

Metro Plus