Metro Plus News
एजुकेशनफरीदाबाद

आशा ज्योति विद्यापीठ में मनाया गया बुराईयों पर जीत का जश्न

मैट्रो प्लस से नवीन गुप्ता की रिपोर्ट
फरीदाबाद, 18 अक्टूबर: आशा ज्योति विद्यापीठ, साहूपुरा सैक्टर-65 में दशहरा पर्व बड़ी धूमधाम के साथ मनाया गया। विद्यालय के बच्चों ने बड़े ही जोश व उत्साह के साथ कार्यक्रम में भाग लिया। बच्चों के चार समुह थे। हर समूह के बच्चों ने सुन्दर-सुन्दर रावण के पुतले बनाये। विद्यालय के समस्त अध्यापकगण व बच्चों के सामने रावण मैदान में रखकर जलाया गया। जलते हुए रावणों को देखकर बच्चें बड़े खुश नजर आ रहे थे।
विद्यालय की प्रधानाचार्या श्रीमती विधु ग्रोवर ने बच्चों को दशहरे के बारे में बताते हुए कहा कि यह पर्व असत्य पर सत्य की जीत व अधर्म पर धर्म की सदा जीत होती है। यह पर्व संदेश व शिक्षा देता है। हर व्यक्ति, हर मनुष्य के अन्दर राम व रावण है। जो मनुष्य अपने अन्दर की बुराईयों व कमजोरियों को समाप्त कर देगा या फिर उन पर विजय प्राप्त कर लेगा, वह राम के समान हो जाएगा। हम हर साल रावण को जलाते हैं, उसका दहन करते हैं फिर भी समाज में बूराईयॉं फैली हुई हैं। अगर हम अपने अन्दर के पांच दुश्मन काम, क्रोध, मद, लोभ और मोह को नष्ट कर देते हैं या उन पर विजय प्राप्त कर लेते हैं तो हमें राम बनने से कोई नहीं रोक सकता। उन्होंने बच्चों को शुभकामना देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की है।
अंत में प्रधानाचार्या श्रीमती विधु ग्रोवर ने कहा कि हमारा उद्देश्य पुस्तकीय ज्ञान के अलावा विभिन्न सांस्कृतिक गतिविधियों के माध्यम से बच्चों की आंतरिक प्रतिभाओं को समाज के सम्मुख लाना हैं। हमें विश्वास है कि हम बच्चों के लिए एक खुशी भरा वातावरण प्रदान कर रहे हैं एवं उनके उज्ज्वल भविष्य की तैयारी कर रहे हैं ।


Related posts

अरावली के अवैध फार्म हाऊसों पर अब कब चलेगा तोडफ़ोड़ के लिए पीला पंजा, जानें?

Metro Plus

डीसी ने मांगा स्मार्ट सिटी फरीदाबाद को टॉप-20 में शामिल करवाने के लिए लोगों का सहयोग

Metro Plus

मेक इन इंडिया की सफलता के लिए अपनी भूमिका तय करें मीडिया

Metro Plus