Metro Plus News
फरीदाबादहरियाणा

बीके हाई स्कूल के छात्रों ने वार्षिकोत्सव समारोह में जमकर धमाल मचाया

होनहार छात्रों को किया गया सम्मानित
नवीन गुप्ता
फरीदाबाद, 12 फरवरी:
जैसे ही स्टेज पर नन्हे-मुन्ने स्कूली बच्चों ने ‘चंदा चमके चम-चमÓ गीत पर डांस की प्रस्तुति दी वैसे ही पूरा पंडाल तालियों की गड़-गड़ाहट से गूंज उठा। मौका था नंगला रोड़ स्थित बीके हाई स्कूल के पहले वार्षिकोत्सव एवं पारितोषिक वितरण समारोह का। शहर के गणमान्य एवं प्रबुद्व लोगों की मौजूदगी में यह समारोह बड़े जोश के साथ धूम-धाम से मनाया गया। समारोह में गै्रण्ड कोलम्बस इंटरनेशनल स्कूल के एमडी एवं हरियाणा प्रोग्रेसिव स्कूल्ज कांफ्रेंस के जिला अध्यक्ष सुरेश चन्द्र ने मुख्य अतिथि के तौर पर शिरकत की। समारोह की अध्यक्षता पाईनवुड इंटरनेशनल बोर्डिंग स्कूल के डायरेक्टर नरेन्द्र परमार ने की। जबकि ग्रेंड कोलंबस स्कूल सोसायटी के संस्थापक चतर सिंह, एडी सी०सै० स्कूल के प्रिंसिपल डा० सुभाष श्योराण, ललित चंद्रा, अनुज जुनेजा, अनिरूद्ध, राकेश आदि कार्यक्रम में विशेष अतिथि के तौर पर मौजूद थे।
समारोह में पहुंचने पर बीके हाई स्कूल के एमडी भूपेन्द्र श्योराण, प्रिंसीपल सुरभि श्योराण तथा स्कूल के चेयरमैन कृष्णलाल ने सभी अतिथियों का स्वागत बुक्के भेंट कर किया। समारोह की शुरूआत अतिथियों के दीप प्रज्जवलन और छात्रों द्वारा गणेश वंदना से की गई। कार्यक्रम में अनेक तरह के मनमोहक एवं रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत कर सभी अभिभावकों व अतिथियों का मन मोह लिया। नन्हें-नन्हें बच्चों की प्रस्तुति ने समारोह में आए अतिथियों को समारोह से जोड़े रखने का काम किया। कार्यक्रम में स्कूली बच्चों ने मनमोहक नृत्य एवं गानों के जरिए अपना हुनर दिखाया। सुव्यवस्थित तरीके से आयोजित हुए इस कार्यक्रम का आगुन्तक अतिथियों ने जमकर आनंद उठाया।
बेटी बचाओं-बेटी पढ़ाओं, प्लास्टिकबैग की हानियां, स्वच्छ भारत बनाओं, भारत माता की सलामी जैसे गीतों के माध्यम से स्कूली बच्चों ने यह संदेश दिया कि इस देश के बड़े लाग ही नहीं बल्कि बच्चे भी आज बहुत जागरुक हो चुके है।
‘बेटी बचाओं-बेटी पढ़ाओंÓ कविता बोलने वाली छात्रा तथा समारोह का उद्घोष करने वाली 8वीं कक्षा की छात्रा सोनू को ईनाम के रूप में डा०सुभाष श्योराण ने 500-500 रूपये की प्रोत्साहन राशि देकर उनकी हौंसला-अफजाईं की।
कार्यक्रम में मुख्यातिथि सुरेश चंद्र ने स्कूल प्रबंधक, प्रिंसीपल और अभिभावकों को संदेश देते हुए कहा कि किसी भी वस्तु के निर्माण के लिए पहले सहमत होने की आवश्यकता है। इसी तरह अभिभावकों को भी अपने बच्चों के उज्जवल भविष्य और उचित संसाधनों के साथ शिक्षा के लिए स्कूल का सहयोग देना होगा तभी उनके बच्चों का भविष्य बन सकता है। उन्होंने कहा कि यह उस परिवार का स्कूल है जिसके संस्थापक सिद्धांतवादी देश के रक्षक थे। जिन्होंने अपने परिवार में सिद्धांतों से ऊपर उठकर कोई काम नही किया है। ऐसे स्कूल में आपने अपने बच्चों को शिक्षा के लिए तैयार किया है।
नरेन्द्र परमार ने उद्बोधन में कहा कि मैं स्कूल प्रबंधन को बधाई देता हूं जिन्होंने ऐसे क्षेत्र में आधुनिक शिक्षा देने का काम शुरू किया है। जो यहां के लोगों के लिए सार्थक सिद्ध होगी।
इस अवसर पर बीके हाई स्कूल में पूरे साल भर हुई विभिन्न प्रतिस्पर्धाओं में विजयी हुए स्कूली बच्चों को उनके अभिभावकों के साथ पुरस्कार दिये गए। अतिथिगणों ने अपनी स्पीच में इन स्कूली बच्चों की तथा स्कूल के अध्यापकों की इस कारगर कोशिश के लिए सराहना करते हुए उनके उज्जवल भविष्य के लिए कामना की।
अंत में सभी अतिथियों का स्कूल प्रांगण में पहुंचने पर एडी स्कूल के चेयरमैन एवं प्रिंसीपल सुभाष श्योराण ने धन्यवाद किया। उन्होंने छात्रों के अभिभावकों और स्कूल अध्यापकों के साथ-साथ इस कार्यक्रम में रंग भरने वाले मधुर का धन्यवाद किया।DSC_0072

DSC_0133

DSC_0028

DSC_0031

DSC_0037

DSC_0066

Related posts

अब पुलिसकर्मी करेंगे थाने-चौकी में सफाई का काम, जानें कैसे?

Metro Plus

LockDown में रक्तदान शिविर में 60 यूनिट रक्त एकत्र कर Rotary Club ने इतिहास रचा।

Metro Plus

फर्जी डिग्री मामले को लेकर युवा कांग्रेस ने बीके चौक पर पुतला फूंका

Metro Plus