Metro Plus News
एजुकेशनफरीदाबादहरियाणा

NSUI का 48वां स्थापना दिवस गरीब बच्चो के साथ हर्षोल्लास के साथ मनाया गया

मैट्रो प्लस से जस्प्रीत कौर की रिपोर्ट
फरीदाबाद, 10 अप्रैल: कांग्रेस के छात्र संगठन NSUI का 48वां स्थापना दिवस फरीदाबाद के सिटी पार्क में गरीब एवं पिछड़े बच्चो के साथ हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। हरियाणा के प्रदेश सचिव कृष्ण अत्री के नेतृत्व में आयोजित इस कार्यक्रम में गरीब बच्चों को फल, पैन-कॉपी एवं बिस्कुट बांटे गए।
इस मौके पर एनएसयूआई के प्रदेश सचिव कृष्ण अत्री ने बताया कि 9 अप्रैल 1971 को छात्रों को पूर्ण और राजनैतिक संगठन एनएसयूआई की स्थापना की थी जिसके अंतर्गत एक प्रथक संविधान तथा ध्वज को आकार प्रदान किया गया था। इस संगठन की स्थापना स्व० इंदिरा गांधी ने केरल स्टूडेंट्स यूनियन और पश्चिम बंगाल राज्य छात्र परिषद का विलय करके राष्ट्रीय छात्र संगठन बनाने के लिए की थी। उन्होंने कहा कि वर्ष 2007 में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने एनएसयूआई में इलेक्शन प्रक्रिया शुरू की थी ताकि जो आम परिवार, मजदूर, किसानों के बच्चे राजनीति में आना चाहता है, उन्हें एक अच्छा प्लेटफॉर्म मिल सके।
इस मौके पर कृष्ण अत्री ने कहा कि एनएसयूआई हमारी कांग्रेस पार्टी की नींव है। यही से छात्र लोकतांत्रिक एवं राजनैतिक गतिविधियां में हिस्सा लेकर पार्टी को मजबूती प्रदान करते हैं तथा उनमें राष्ट्रसेवा एवं कांग्रेस संगठन को मजबूत करने की भावना जाग्रत होती है। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए एनएसयूआई के प्रदेश सचिव कृष्ण अत्री ने सभी को एनएसयूआई की स्थापना दिवस की बधाई देते हुए एनएसयूआई संगठन से जुड़े सभी सदस्यों को पूरी ईमानदार एवं निष्ठा से पार्टी एवं संगठन की विचारधारा के अनुसार कार्य कर संगठन को और अधिक मजबूती प्रदान करने का आव्हान किया। अत्री ने बताया कि एनएसयूआई छात्रों के कल्याण के लिए, लिंग संवेदनशीलता और समानता के लिए, शिक्षा में गुणवत्ता के लिए, शिक्षा में असमानता के खिलाफ, भाषण और अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के लिए और नशा विरोधी अभियान के तहत कार्य करती है।
इस मौके पर देव चौधरी, सोनू सिंह, दुर्गेश दुग्गल, प्रदीप नागर, विनीत पांडेय, गौरव नागर, उमेश कबीरा, सोनू सैनी, हंस आर्यन, अमित सिंह आदि मौजूद थे।


Related posts

पूरे देश में कल किसानों का भारत बंद, जानिए सड़क और रेल मार्ग पर कितना असर पड़ेगा

Metro Plus

पशुपालक को देशी गाय की खरीद पर मिलेगा 25 हजार का अनुदान: डीसी विक्रम

Metro Plus

CM Window पर शिकायत के बाद हुई सफाई

Metro Plus