Metro Plus News
फरीदाबादहरियाणा

सावित्री पॉलीटेक्नीक फॉर वुमेन के वार्षिकोत्सव में छात्राओं ने फैशन-शो के माध्यम से रैम्प पर बिखेरे अपने जलवे

नवीन गुप्ता
फरीदाबाद: सावित्री पॉलीटेक्नीक फॉर वुमेन का 23वां वार्षिकोत्सव सैक्टर-15 के प्रेरणाधाम में धूमधाम से मनाया गया। कार्यक्रम की शुरूआत संस्थान के चेयरमैन एसएन दुग्गल तथा अन्य गणमान्य व्यक्तियों द्वारा दीप प्रज्जवलित कर की गई। कार्यक्रम में बडख़ल विधानसभा क्षेत्र की विधायिका श्रीमती सीमा त्रिखा मुख्य अतिथि के रूप में विशेष रूप से उपस्थित थी।
श्रीमती सीमा त्रिखा ने ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ के उपरान्त बेटी को सक्षम बनाओÓ के इस पॉलीटेक्नीक द्वारा चलाये जा रहे अभियान की भूरी-भूरी प्रशंसा की। संस्थान द्वारा चलाये जा रहे ईसीसीई कोर्सेस में 99 प्रतिशत महिलाऐं कार्यरत हैं। संस्थान द्वारा ‘मॉडल अर्फोडेबल ईसीसीई स्कूलÓ बनाया गया है, इस कार्यक्रम के तहत ज्यादा से ज्यादा ईसीसीई स्कूल खोले जा सकते हैं और अधिक से अधिक छोटी उम्र के बच्चों को शिक्षित किया जा सकता है इसके फलस्वरूप इस क्षेत्र में महिलाओं को हजारों नौकरियां भी उपलब्ध कराई जा सकती हैं।
उन्होंने कहा कि मैं गत कई वर्षों से इस संस्थान की गतिविधियों का अभिन्न अंग रही हूं। सावित्री पॉलीटेक्नीक फॉर वुमेन का महिलाओं को व्यावसायिक प्रशिक्षण देने में अद्धितीय योगदान रहा है।
कार्यक्रम में छात्राओं ने स्व-निर्मित परिधानों को पहनकर फैशन-शो के माध्यम से रैम्प पर अपने जलवे बिखेरे। इस रंगारंग तथा सांस्कृतिक कार्यक्रम को देखकर दर्शकगण मंत्रमुग्ध हो गए। एक नाटक के माध्यम से बेटी बचाओ, बेटी पढाओ और बेटी को सक्षम बनाओ का प्रदर्शन भी देखते ही बनता था। पॉलीटेक्नीक के प्रत्येक विभाग ने अपने-अपने विभागी कार्यक्रमों की विशिष्ठता का प्रदर्शन किया।
संस्थान की प्राचार्य श्रीमती कलमेश शाह ने संस्थान की उपलब्धियों, विकास, एवं भविष्य की योजनाओं पर प्रकाश डाला । अंत में श्रीमती नीता गोसांई ने सभी आगन्तुकों का धन्यवाद किया।DSC_5823 DSC_5620 DSC_5728 DSC_5759

Related posts

कोरोना को मात देने के लिए सावधानी जरूरी: जितेंद्र यादव

Metro Plus

विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल में बच्चों ने सेव ट्री-सेव लाइफ का संदेश देकर मनाया ग्रीन-डे

Metro Plus

NSUI के कार्यकर्ताओं एवं छात्रों ने शिक्षा मंत्री का फूंका पुतला

Metro Plus