Metro Plus News
फरीदाबादहरियाणा

बाबा दीप सिंह जी शहीद चैरिटेबल सोसाईटी अस्पताल में एक्युप्रेशर मसाज थैरेपी सेंटर का शुभारंभ

मैट्रो प्लस से नवीन गुप्ता की रिपोर्ट
फरीदाबाद, 15 अप्रैल: खालसा पंथ के स्थापना दिवस तथा बैसाखी के पावन अवसर पर बाबा दीप सिंह शहीद चैरिटेबल सोसाईटी (रजि०) जवाहर कॉलोनी द्वारा बाबा दीप सिंह शहीद चैरिटेबल अस्पताल में लोक कल्याण हेतु एक्युप्रेशर मसाज थैरेपी सेंटर का शुभारंभ बाबा अजीत सिंह के आशीर्वाद से तथा के.सी. अरोड़ा के कर कमलों द्वारा किया गया।
इस मौके पर संस्था से जुड़े हुए अनिरूद्व जुनेजा ने बताया कि बैसाखी का त्यौहार एक ऐसा त्यौहार है जिसे विभिन्न लोगों द्वारा विभिन्न तरीकों से मनाया जाता है। किसानों के लिए यह बेसाख सीजन का पहला दिन होता है जो वर्ष का वह समय होता है जब सभी को उनकी कड़ी मेहनत का नतीजा मिलता है। इसका कारण यह है कि इस समय के दौरान सभी फसलों को परिपक्व और पोषित किया जाता है। वे इस दिन भगवान का शुक्रिया अदा करते हैं और फसल को काटने के लिए एकत्र होते हैं।
इस अवसर पर अनिरूद्व ने बताया कि संस्था द्वारा मसाज सैंटर में केरिया मैक के एक्युप्रेशर बेडस् को लगाया गया है। जो एक्युप्रेशर तथा इंफ्रा रेड थैरेपी से उपचार में मदद करते हैं। इसके लिए बहुत ही नाममात्र फीस लोगों को देनी होगी। इसका उद्वेश्य सर्वसमाज की सेवा तथा कल्याण करना है। उन्होंने बताया कि यह संस्था पूर्व में भी समाज कल्याण के अनेक कार्य करती रही है। जिसका वर्तमान में जीवंत उदाहरण यह एक्युप्रेशर सैंटर तथा बाबा दीप सिंह जी शहीद चौक है। जिसका निर्माण यह संस्था पूर्ण रूप से अपने खर्च से करवा रही है।


Related posts

10 दिन तक चलने वाला गणेशोत्सव इस बार 11 दिनों तक मनाया जाएगा

Metro Plus

बच्चों के शारीरिक एवं मानसिक विकास के लिए खेल बहुत जरूरी हैं: जगदीश चौधरी

Metro Plus

जेपी मल्होत्रा को किया गया प्रो० डॉ० नोरियाकी कानो की ट्रेनिंग और भूमिका पर आलेख लिखने के लिए आमंत्रित

Metro Plus