Metro Plus News
एजुकेशनफरीदाबादहरियाणा

विद्या मंदिर पब्लिक स्कूल को 12वीं परीक्षा परिणाम में मिली शानदार सफलता

मैट्रो प्लस से नवीन गुप्ता की रिपोर्ट
फरीदाबाद, 2 मई:
शिक्षा के क्षेत्र में अपनी विशेष पहचान रखने वाला सैक्टर-15ए स्थित विद्या मंदिर पब्लिक स्कूल सदा सफलता के लिए जाना जाता है। आज घोषित हुए 10$2 परीक्षा परिणाम में विद्या मंदिर पब्लिक स्कूल ने सफलता के क्षेत्र में नया आयाम स्थापित किया। प्रधानाचार्य आनंद गुप्ता ने बच्चों की शानदार सफलता पर उन्हें हार्दिक शुभकामनाएं दी और कहा हर विद्यार्थी में योग्यता होती है, आज जरूरत है उस योग्यता को पहचानने और उचित मार्गदर्शन की। यदि विद्यार्थी की अपार क्षमता और योग्यता को सही दिशा मिले तो परिणाम हमेशा उत्कृष्ट रहेंगे। उन्होंने साथ ही यह आश्वासन दिया कि विद्यार्थियों के उज्ज्वल भविष्य के लिए स्कूल इस प्रकार का सतत् प्रयास करता रहेगा।
विद्यालय की होनहार छात्रा दृष्टि गर्ग-नॉन मेडिकल वर्ग में 98.2 प्रतिशत अंक तथा कॉमर्स वर्ग में रक्षिता ने 98.2 प्रतिशत अंक अर्जित कर विद्यालय में प्रथम स्थान पर रही। वहीं मेडिकल वर्ग में कषिशने 95.6 प्रतिशत अंक प्राप्त कर विद्यालय में प्रथम स्थान पर रही।
विद्यालय में एक नया इतिहास रचते हुए इक्नोमिक्स विषय में 10 विद्यार्थियों रक्षिता, राघव, महक, वैभव, संजना, वैषाली, चिराग, वरूण गुप्ता, हार्दिक रावल व कृतिक राजपाल ने 100 अंक प्राप्त कर बुलन्दियों को छुआ तो वहीं गणित में दृष्टि गर्ग, प्रतिष्ठा व राघव ने 100 अंक तथा फिजिकल एजूकेशन में दृष्टि गर्ग व वर्षा ने 100 अंक तथा अकाउंटस में संजना ने 100 अंक हासिल कर विद्यालय के गौरव को बढ़ाया।
नॉन-मेडिकल की दृष्टि गर्ग ने मैथ्स में 100, फिजिकल एजूकेशन में 100, फिजिक्स में 99, कैमिस्ट्री में 96 और अंग्रेजी में 96 अंक अर्जित किए। कॉमर्स वर्ग की रक्षिता ने इक्नोमिक्स में 100, बिजनेस स्टडी में 99, मैथ्स में 98, अकाउंटस में 98 व अंग्रेजी में 96 अंक अर्जित किए। मेडिकल वर्ग की कषिश ने बायो में 98, कैमिस्ट्री में 96, फिजिक्स में 95 और फिजिकल एजूकेशन में 95 अंक अर्जित किए।
कॉमर्स वर्ग में विद्यालय की छात्रा संजना ने 97.8 प्रतिशत अंक तथा साची, रविंद्र व प्रतिष्ठा-नॉन मेडिकल वर्ग में 96 प्रतिशत अंक व मेडिकल वर्ग में निहारिका 95.2 प्रतिशत अंक प्राप्त कर विद्यालय में द्वितीय स्थान पर रहे। वहीं कॉमर्स वर्ग में राघव, महक व चिराग ने 96.4 प्रतिशत अंक हासिल किए।
विद्यालय के 300 से अधिक विद्यार्थियों ने विभिन्न विषयों में 90 से अधिक अंक प्राप्त कर नया आयाम स्थापित किया।
कैमिस्ट्री विषय में लगभग 40 विद्यार्थियों- दृष्टि गर्ग , जगवीर, देवेश, पारस, रोहित सैनी, प्रियंका, निहारिका, अभय, अर्ष, कोमल, स्नेहा, देवांशी, रिया आदि ने 95 अंक तथा लगभग 70 विद्यार्थियों ने 90 से अधिक अंक हासिल किए।
मैथस विषय में लगभग 50 विद्यार्थियों वर्षा, प्रिया रंजन अंशुल,पारस, अन्नया, तरनप्रीत, रिया, तान्या, कन्हैया आदि ने 90-95 अंक हासिल किए।
फिजिक्स विषय में लगभग 40 विद्यार्थियों वर्षा, दृष्टि, दिवेश, पारस, अन्नया, रिया, करनप्रीत, कन्हैया, सृष्टी, रविंद्र, अंकित, दिनेश आदि ने 90-95 अंक हासिल किए।
अंग्रेजी विषय में भी विद्यार्थियों का प्रदर्शन अच्छा रहा। अंग्रेजी में 50 से अधिक विद्यार्थियों ने 90 से अधिक अंक प्राप्त किए।
बायोलॉजी में लगभग 20 विद्यार्थियों निहारिका, हेमंत, सुमित, कोमल, यशिका आदि ने से 90 से अधिक अंक प्राप्त किए।
फिजिकल एजुकेशन में भी रिया, तान्या, प्रतिष्ठा, दिवेश, अनिकेत, तृप्ति, यश, रविन्द्र, मनौती, नव्या, तुशार, अनमोल, अंकित, अंशिका आदि 95 विद्यार्थियों ने 90-95 अंक प्राप्त किए।
कॉमर्स वर्ग के विद्यार्थियों भी किसी से पीछे न रहते हुए अपनी शैक्षिक योग्यता का अनूठा परिचय दिया। बिजनेस में वैशाली, राघव, रक्षिता, संजना ने 99 अंक तथा 50 से अधिक बच्चों ने 95 अंक प्राप्त किए।
इक्नोमिक्स में अजय शर्मा, रजत, विभू गर्ग, विनित गुप्ता, शरूति, शरूति मित्तल ने 99 तथा भूमिका चौहान, हिमानी सिंह, लगभग 85 विद्यार्थियों ने 90 से अधिक अंक हासिल किए।
एकाउंट्स में शरूति मित्तल 99, वैशाली, राघव ने 98 अंक तथा लगभग 20 विद्यार्थियों ने 95 अंक हासिल किए।
नॉन-मेडिकल की टॉपर दृष्टि गर्ग ने अपनी सफलता का श्रेय अपने अध्यापकों और माता-पिता को देते हुए कहा कि अध्यापकों के मार्गदर्शन एवं माता-पिता प्रेरणा से ही वह इस सफलता को अर्जित कर सका है।
कॉमर्स वर्ग की टॉपर रक्षिता ने कहा कि प्रधानाचार्य के सहयोग व मार्गदर्शन एवं कठिन परिश्रम से ही उसके लिए सफलता की सीढ़ी पर चढऩा सम्भव हो सका है।


Related posts

BTW की सील खुलवाने में हुआ 10 लाख का खेल !

Metro Plus

जरुरतमंदो के बीच अपना प्यार बांटकर करें नववर्ष की शुरूआत: रविंद्र डुडेजा

Metro Plus

फरीदाबाद से हरियाणा में शुरू हुई बदलाव की हवा: उदयभान

Metro Plus