Metro Plus News
फरीदाबादराजनीतिहरियाणा

कांग्रेस शासनकाल में कोयला आवंटन में बंदरबाट हुई थी : कृष्णपाल गुर्जर

नवीन गुप्ता
फरीदाबाद, 6 अप्रैल: केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा है कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत देश का डंका पूरे विश्व में बज रहा है और वर्ष 2016 में भारत देश की जीडीपी दर चीन के बराबर पहुंच जाएगी।
उन्होंने कहा कि आज अमेरिका, जापान, चीन व अन्य मुल्क भारत को एक बड़ी शक्ति के रूप में मान रहे है और भारत से व्यापारिक संबंध बनाने के लिए अग्रसर है और यह सब इसलिए संभव हो पाया है क्योंकि देश के 125 करोड़ लोगों ने देश की बागडोर मोदी जैसे ईमानदार, दूरगामी एवं बेहतरीन प्रधानमंत्री को दी है। पिछले 10 माह के कार्यकाल के दौरान जनता को जहां महंगाई से राहत मिली है वहीं भ्रष्टाचार पर भी पूरी तरह से लगाम लगाने का कार्य किया गया है। श्री गुर्जर युवा समाजसेवी धर्मेन्द्र खटाना द्वारा आयोजित विशाल स्वागत समारोह में उपस्थित जनसमूह को संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर धर्मेन्द्र खटाना ने अपने सैकड़ों साथियों सहित भाजपा पार्टी में आस्था जताते हुए पार्टी में शामिल होने की घोषणा की।
श्री गुर्जर ने धर्मेन्द्र खटाना के पार्टी में शामिल होने पर उनका स्वागत करते हुए उन्हें विश्वास दिलाया कि पार्टी में उन्हें पूरा मान सम्मान दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि श्री खटाना के भाजपा में शामिल होने से पार्टी और संगठन को मजबूती मिलेगी। कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में विधायक श्रीमती सीमा त्रिखा व तिगांव विधानसभा क्षेत्र के पूर्व भाजपा प्रत्याशी राजेश नागर, वरिष्ठ भाजपा नेता रुप सिंह नागर मौजूद थे।
समारोह को संबोधित करते हुए श्री गुर्जर ने कहा कि देश में पहले भी सरकार थी और आज भी सरकार है, पहले जहां घोटालों पर घोटाले हुआ करते थे वहीं आज देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजनीतिक डिस्किनरी से भ्रष्टाचार नामक शब्द ही हटा दिया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस शासनकाल में जहां कोयला आवंटन में बंदरबाट हुई थी और अपने यारे-प्यारों को खानें आवंटित की गई थी, जबकि मोदी सरकार के कार्यकाल में 204 कोयला खानों में से 20 खानों की नीलामी की गई है, जिससे करीब 2 लाख करोड़ रूपए आया है, जबकि टेलीफोन की तरंगों के आवंटन से एक लाख करोड़ रूपए आया है जो कि देश के विकास में लगेगा।
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की सोच भारत को विश्व के मानचित्र पर आर्थिक रूप से मजबूत बनाने की है और इस दिशा में वह पूरे प्रयास भी कर रहे है। उन्होंने कहा कि भाजपा पार्टी पूरी तरह से किसान हितैषी पार्टी है, नए भूमि अधिग्रहण बिल के तहत सरकारी कार्याे के लिए ही भूमि का अधिग्रहण किया जाएगा और जिस भूमि का अधिग्रहण होगा, उस भूमि का बाजारी भाव के हिसाब से मुआवजा मिलेगा व उस परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी भी दी जाएगी, जिससे कि युवाओं के रोजगार अवसर मिलेंगे। श्री गुर्जर ने कहा कि आज भारत देश विकास की ओर अग्रसर पर विपक्षी दल बिना मुद्दे के विकास में बाधा डालने का प्रयास कर रहे है क्योंकि जो बिल लोकसभा में पास हो जाता है, उस बिल को राज्यसभा को पास में नहीं होने दिया जाता, इससे साबित होता है कि विपक्षी दल देश के विकास के पक्षधर नही है।
इस मौके पर भाजपा में शामिल हुए धर्मेन्द्र खटाना ने कहा कि उनका उद्देंश्य राजनीति में आकर धन कमाने का नहीं बल्कि जनसेवा करना है और इसी उद्देश्य को लेकर वह आज पार्टी में शामिल हुए है। उन्होंने कहा कि पार्टी उन्हें जो जिम्मेदारी देगी, उसे वह पूरी निष्ठा व ईमानदारी से निभाते हुए पार्टी व संगठन को मजबूत करेंगे।
इस अवसर पर विक्की भड़ाना, उमाशंकर, धर्मेन्द्र बैंसला, जयवीर नागर, शिव शंकर भारद्वाज, जितेंद्र पांचाल, शिव कुमार तिवारी, विवेक चौधरी, चेतन सरदाना, आशुतोष रत्न, मनीष तिवारी, संजय भगत जी, रवि तिवारी, मनोज गिरी, आनंद, अभिलेख, वीरपाल चेयरमैन, पप्पू चेयरमैन, सरदुल बैंसला सहित अनेकों गणमान्य लोग मौजूद थे।


Related posts

Kundan Green Valley के बच्चों ने तलवारबाजी में परचम लहराया

Metro Plus

कर्जा उतारने के लिए करते थे महिलाओं से आभूषणों की झपटमारी, क्राइम ब्रांच ने दबोचा।

Metro Plus

वाईएमसीए विश्वविद्यालय द्वारा संविधान दिवस का आयोजन

Metro Plus