Metro Plus News
फरीदाबादराजनीतिहरियाणा

मनमोहन गर्ग ने सभी रेन वाटर हार्वेस्टिंग की सफाई के दिए निर्देश

मैट्रो प्लस से नवीन गुप्ता की रिपोर्ट
फरीदाबाद, 30 जुलाई:
नगर-निगम फरीदाबाद के डिप्टी मेयर मनमोहन गर्ग ने निगम अधिकारियों को सभी रेन वाटर हार्वेस्टिंग की सफाई के लिए निर्देश दिए। इस दौरान उनके साथ निगम पार्षद महेंद्र सरपंच, दीपक चौधरी, दीपक यादव व सुरेंद्र अग्रवाल भी मौजूद थे।
इस मौके पर डिप्टी मेयर मनमोहन गर्ग ने कहा कि बारिश सिर पर आने के बावजूद निगम ने रेन वाटर हार्वेस्टिंग की सफाई नहीं की है। जिसके कारण बेशकीमती जल यूं हीं नालियों में बह जाएगा और सडकों पर जलजमाव होगा, जिससे जनता भी परेशान होगी। गर्ग ने अधिकारियों से कहा कि इस प्रकार अनदेखी नहीं चलेगी। वह इस चीज को बर्दाश्त नहीं कर सकते कि आप जानबूझकर जनता का जीवन नरक करेंगे। उन्होंने अपने पार्षद साथियों से भी कहा कि वह अपने-अपने क्षेत्र के सभी रेन वॉटर हार्वेस्टिंग की सफाई करवाएं और कोई कहीं पर ऐसा करने में ढिलाई बरते तो उन्हें बताएं। जिससे कि वह दोषियों के खिलाफ कारवाई करवा सकें।
इस अवसर पर गर्ग ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जल को शक्ति बताते हुए इसके संचय की बात कही है। जिसे हम सबको एक आंदोलन बनाना है। उन्होंने साथी पार्षदों के साथ नगर-निगम के रेन वाटर हार्वेस्टिंग का भी मुआयना किया और उनकी सफाई न होने पर असंतुष्टता जाहिर की। उन्होंने कहा कि निगम अधिकारी मुख्यालय पर ही सफाई नहीं करवा पा रहे हैं। जिससे उनके काम करने के तरीके पता चलते हैं। उन्होंने कहा कि वह इस मामले में जल्द ही कोई बड़ा कदम उठाएंगे।


Related posts

शिक्षित युवा को विधायक बनाने के लिए बल्लभगढ़ में उठी भारत भूषण को भाजपा टिकट देने की मांग।

Metro Plus

जाट आंदोलन की आहट से हरियाणा में खौफ, सभी कॉलेज बंद, रोहतक सील किया गया

Metro Plus

डिजिटलाईजेशन के उपयोग ने रोजगार व उद्यम की परिभाषा को बदला है: मल्होत्रा

Metro Plus