Metro Plus News
एजुकेशनफरीदाबादराजनीतिहरियाणा

विकास फागना के नेतृत्व में सैकड़ों छात्रों ने कॉलेज प्रशासन के खिलाफ फरीदाबाद एस.डी.एम. को सौंपा ज्ञापन

Metro Plus से Naveen Gupta की रिपोर्ट
Faridabad News, 11 सितम्बर:
एन.एस.यू.आई. के जिला उपाध्यक्ष विकास फागना के नेत्र्तव में सैकड़ों छात्रों ने कॉलेज प्रशासन के खिलाफ लघु सचिवालय पर प्रदर्शन कर कॉलेज प्रशासन के खिलाफ फरीदाबाद एस.डी.एम. को ज्ञापन सौंपा। विकास फागना ने बताया कि फरीदाबाद जिले के सोहना रोड़ गांव जकोपुर में रावल इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी कॉलेज है। जिसमे कॉलेजों में छात्रों को पढ़ाने के लिए स्टाफ की कमी के चलते छात्रों का भविष्य अंधकार की ओर जा रहा है। फरीदाबाद व आस-पास और अन्य जिलों के कई छात्र शिक्षा ग्रहण करते हैं। इस कालेज में मात्र कुछ ही अध्यापक नियुक्त हैं। जिस वजह से छात्रों की पढ़ाई पर असर पड़ रहा है और वह पूरी तरह से अपनी शिक्षा ग्रहण नहीं कर पा रहे हैं। अध्यापक की कमी के चलते कॉलेज प्रशासन छात्रों की छुट्टी घोषित कर देता है और अगले दो महीने बाद छात्रों की परीक्षा भी है ना तो उनकी कोई पेपर को लेकर तैयारी है। विकास फागना ने बताया कि कॉलेज के मौजूदा अध्यापक व स्टॉफ भी हड़ताल पर है।
इस समस्या को लेकर रावल इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी कॉलेज के छात्रों ने एनएसयूआई फरीदाबाद के जिला उपाध्यक्ष विकास फागना के नेत्र्तव में दिनांक 5 सितंबर को छात्रों ने कॉलेज के गेट पर प्रदर्शन किया था। प्रदर्शन को देखकर कॉलेज के डीन बी.के. सिंह, अनिल प्रताप विकास फागना को आश्वासन दिया कि दो-चार दिन में हम इस समस्या का निवारण कर देंगे ओर अध्यापकों की नियुक्ती करवाऐंगे तांकि भविष्य में छात्रोंं की पढ़ाई पर असर ना पड़े। वहीं विकास ने कॉलेज के डीन से कहा कि यदि जल्द ही इस समस्या का निवारण कॉलेज प्रबंधन ने नहीं किया और कोई उचित निर्णय नहीं लिया और अध्यापकों की भर्ती नहीं की तो रावल इंस्टिट्यूशन के खिलाफ वह एक बड़ा प्रदर्शन करेंगे। प्रदेश सरकार के शिक्षा मंत्री को कॉलेज के खिलाफ एक्शन लेने की मुहिम छेड़ देंगे। लेकिन एक सप्ताह बीतने के बाद अभी तक अध्यापकों की कोई भर्ती नहीं हुई। इसके चलते सैक्टर-12 लघ ुसचिवालय पर जिला उपायुक्त के नाम ज्ञापन सौंपा लेकिन उनकी गैर मौजूदगी में फरीदाबाद के एस.डी.एम. ने ज्ञापन दिया गया।
इसमौके पर उनके साथ मनीषा, पुनीत पंडित, एनएसयूआई के लोकेश, बिट्टू सिंह, जतिन, गौरव फागना, अभिषेक शर्मा, दीप राजपूत, शिवम् शर्मा, रोहित राजपूत, अवधेश, इंदरजीत, मोहित, साहिल खान, निखिल, विशु, रोहित, तरूण, सचिन रावत, नितेश गोस्वामी, अमनदीप, देवंश, संतोष, अमित, गौरव, नवीन, विवेक, आशिश आदि सदस्य मौजूद रहे।


Related posts

क्लोरिनेशन के लिए हर ट्यूबवैल पर डोजर लगा होना जरूरी: भाटिया

Metro Plus

एफएमएस सैक्टर-31 में मनाया गया गांधी व शास्त्री जयंती समारोह

Metro Plus

तिगांव में भाजपा को लगा बड़ा झटका, सैकड़ों भाजपा कार्यकर्ताओं ने थामा कांग्रेस का दामन

Metro Plus