Metro Plus News
फरीदाबादराजनीतिहरियाणा

हार्डवेयर मामला: Vigilence विभाग के मुंह पर तमाचा, निगमायुक्त की ईमानदारी पर लगा सवालिया निशान


मैट्रो प्लस से नवीन गुप्ता की स्पेशल रिपोर्ट
फरीदाबाद, 11 अक्टूबर:
केन्द्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर का नाम लेकर हार्डवेयर चौक पर अवैध रूप से तीन दुकानों का निर्माण किया जा रहा है। विधानसभा चुनावों की आड़ में हार्डवेयर चौक पर स्थित हार्डवेयर रिहायशी कालोनी में अवैध रूप से या कहिए गैर-कानूनी रूप से बन रही ये तीन दुकानें नगर निगम अधिकारियों के गले की फांस बन सकती हैं।
ध्यान रहे कि इस विवादास्पद हार्डवेयर मामले में विजिलेंस विभाग द्वारा नगर निगम के कई अधिकारियों सहित करीब 14 लोगों के खिलाफ 22 अगस्त को नामजद एफआईआर तक दर्ज हो चुकी है जिसको कि मैट्रो प्लस प्रमुखता से छाप चुका है। बावजूद इसके जिस तरीके से आज हार्डवेयर चौक पर तीन दुकानों का अवैध निर्माण बे-रोक टोक धड़ल्ले से हो रहा है वो सीधा-सीधा विजिलेंस विभाग के मुंह पर तमाचा है। शहर में चर्चा है कि अवैध निर्माणकर्ताओं ने खुलेआम इस अवैध निर्माण को करने की एवज में निगमायुक्त से 20 लाख की सौदेबाजी की है। लेकिन इन आरोपों में कहां तक सच्चाई है ये तो देने वाले जाने या लेने वाले। लेकिन जिस तरीके से ये अवैध निर्माण हो रहा हने निगमायुक्त सोनल गोयल की ईमानदारी पर भी प्रश्रचिन्ह लगा दिया है।
ध्यान रहे कि जहां ये तीनों दुकानें बनाई जा रही हैं, ठीक उसके बराबर में दो दुकानों को नगर निगम तत्कालीन निगमायुक्त मोहम्मद शाईन के आदेश पर सील कर चुका है जोकि आज भी सील ही हैं। बावजूद इसके यहां तीन दुकानें निगम अधिकारियों की मिलीभगत और बाऊंसरों की मदद से बनाई जा रही हैं।
बडख़ल विधानसभा की निगरानी समिति प्रमुख आनंदकांत भाटिया इस मामले में इस विवादास्पद हार्डवेयर मामले को नगर निगम और सरकार में बैठे संबंधित विभागों के अधिकारियों सहित हाईकोर्ट तक में ले जा चुके हैं। उनका कहना है कि उन्होंने इस मामले में विजिलेंस विभाग तथा नगर निगम अधिकारियों को शिकायत की है लेकिन फिर भी इस मामले में कुछ नहीं हो रहा है।
अब देखना यह है कि नगर निगम प्रशासन इस मामले में क्या रूख अपनाते है।


Related posts

युवाओं से होता है स्वास्थ भारत का निर्माण : अजय गौड़

Metro Plus

पॉल्युशन बोर्ड ने किया सरूरपुर में कई कंपनियों को सील?

Metro Plus

हरियाणा पुलिस के 10 वाहन कोरोना से पीडि़त लोगों के लिए मददगार साबित होंगे: उपायुक्त

Metro Plus