Metro Plus News
एजुकेशनफरीदाबादराजनीतिहरियाणा

NSUI के विकास फागना ने सरदार वल्लभ भाई पटेल व इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि मनाई

Metro Plus से Naveen Gupta की रिपोर्ट
Faridabad News, 31 अक्टूबर:
एनएसयूआई के जिला उपाध्यक्ष विकास फागना ने कार्यकर्ताओं के साथ सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती मनाई और साथ ही आयरन लेडी के रूप में विख्यात पूर्व प्रधानमंत्री स्व० इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि भी मनाई। सभी कार्यकर्ताओं ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।
इस अवसर पर विकास फागना ने कहा कि सरदार वल्लभ भाई पटेल देश के प्रधानमंत्री होते तो आज कश्मीर की समस्या नहीं होती। सरदार पटेल स्वतंत्र विशाल भारत के निर्माण में उन महानायकों में है। जिन्हें हमारा इतिहास बड़े ही गर्व के साथ याद करता है। उन्होंने कहा कि सरदार पटेल ने तमाम रियासतों को एकसूत्र में बांधने का काम किया। इसमें कई प्रकार की परेशानियां आई लेकिन उनकी परवाह किए बिना उन्होंने इस कार्य को अंजाम दिया तभी से उन्हें लौहपुरुष कहा जाने लगा। सरदार पटेल कई रियासतों के एकीकरण के लिए देश के इतिहास में स्वर्णाक्षरों में सदा अंकित रहेंगे। सभी को लौहपुरुष के जीवन से प्रेरणा लेनी चाहिए। सरदार पटेल वास्तव में अखंड भारत के निर्माता थे। सरदार पटेल के बताए रास्तों पर चलकर देश की एकता और अखंडता को कायम रखा जा सकता है।
इस मौके पर विकास फागना ने कहा कि सरदार वल्लभ भाई पटेल शांति प्रिय थे। लेकिन देश की आजादी के लिए वह कठोर फैसले लेने से भी नहीं चूके। उन्होंने कहा कि इंदिरा गांधी अपने काम की बदौलत दुनिया में आयरन लेडी के रूप में प्रसिद्ध हुई।
इस मौके पर दीपक ठाकुर, रोहित राजपूत, राहुल रावत, रोहन याधव, योगेश चौधर, धीरज तलन, राहुल काकू, ईश्वर, अंकित राजपूत, कपिल, विशाल, मोहित तंवर, मोनु, मोंटी, तरूण, करन आदि मौजूद थे।


Related posts

Robotics Competition at SRS International School

Metro Plus

FMS ने नेशनल बुक ट्रस्ट, भारत-लाइब्रेरी ऑन व्हील्स का दौरा किया

Metro Plus

शहर की बेटी मोनल कुकरेजा ने उज़्बेकिस्तान में जीते चार पदक, रचा इतिहास।

Metro Plus