Metro Plus News
फरीदाबादहरियाणा

Jiva Clinics में डायबिटीज से लडऩे के लिए नवम्बर माह तक नि:शुल्क शिविर का आयोजन

Metro Plus से Naveen Gupta की रिपोर्ट
Faridabad News, 13 नवम्बर:
प्रमुख आयुर्वेद उपचार कंपनी, जीवा आयुर्वेद, राष्ट्र भर में अपने सभी क्लीनिकों में महीने भर के लिए नि: शुल्क परामर्श शिविर का आयोजन कर रहा है। इस मेगा इवेंट के दौरान पिछले 25 वर्षों में 1.5 मिलियन रोगियों के इलाज के अनुभव से 40,000 से अधिक रोगियों को लाभ होने की उम्मीद है। जीवा चिकित्सक से रोगी अपने व्यक्तिगत उपचार के लिए किसी भी जीवा क्लिनिक में आ सकते हैं।
भारत को डायबिटीज कैपिटल के रूप में जाना जाता है। जो वास्तव में दुर्भाग्यपूर्ण है क्योंकि यह आयुर्वेद की भूमि है, जो मधुमेह जैसी अन्य कई जीवनशैली सम्बंधित समस्याओं के इलाज और रोकथाम में प्रभावी है।
इस मौके पर जीवा आयुर्वेद के निदेशक डॉ० प्रताप चौहान ने कहा कि मुझे यकीन है कि हर कोई इस अवसर का लाभ उठाएगा और अपने स्वास्थ्य समस्याओं और निरोग रहने के लिए हमारे डॉक्टर से परामर्श करेगा।
इंटरनेशनल डायबिटीज फेडरेशन के अनुसार 72 मिलियन भारतीयों को डायबिटीज है, और 2045 तक यह संख्या बढ़कर 151 मिलियन तक पहुंचने की सम्भावना है। डायबिटीज मुख्य रूप से गलत जीवनशैली और आहार के कारण होता है। जो आयुर्वेदिक उपचार का मुख्य क्षेत्र है। जीवा आयुर्वेद ने पिछले 25 वर्षों में डायबिटीज के 1.2 लाख रोगियों का सफलतापूर्वक परामर्श कर सम्पूर्ण उपचार प्रदान किया है। जिसमें व्यक्तिगत विशेष दवाईयां व आहार जीवनशैली संबन्धी सुझाव सम्मिलित है।


Related posts

रेडियो मानव रचना ने मनाया 15वां स्थापना दिवस, इंटरनेट रेडियो को भी किया लांच।

Metro Plus

शकूरबस्‍ती झुग्‍गी मामला: राहुल ने AAP के विरोध पर उठाए सवाल तो केजरीवाल ने उन्‍हें कहा ‘बच्‍चा’

Metro Plus

पुलिस पब्लिक का रिश्ता बेहद करीबी: CP हनीफ कुरैशी

Metro Plus