Metro Plus News
फरीदाबादराजनीतिहरियाणा

निगमायुक्त सोनल गोयल ने प्लास्टिक का बहिष्कार करने के लिए लोगों से की अपील

Metro Plus से Naveen Gupta की रिपोर्ट
Faridabad News, 5 दिसम्बर:
निगमायुक्त सोनल गोयल ने शहरवासियों से अपील की है कि वे प्लास्टिक व पॉलिथिन का प्रयोग न करें और कपड़े के थैले लेकर ही बाजार में आए। फरीदाबाद नगर-निगम प्रशासन के द्वारा इण्डियन ऑयल कारपोरेशन के साथ मिलकर स्थानीय एन.एच-5 मार्किट में एक समारोह को संबोधित करते हुए उन्होंने प्लास्टिक सामग्रियों से पर्यावरण को हो रहे गंभीर खतरों के प्रति आगाह करते हुए कहा कि धरती को हरा-भरा रखने के लिए और मानव कल्याण के लिए इन चीजों का संपूर्ण बहिष्कार किया जाना अति आवश्यक है। उन्होंने दुकानदारों से भी अपील की है कि वे पॉलिथिन में सामान बेचना बंद करें। जिससे कि उन्हें नगर-निगम फरीदाबाद के द्वारा की जाने वाली दंडात्मक कार्यवाही का सामना न करना पड़े।
इस मौके पर इण्डियन ऑयल कॉरपोरेशन के मुख्य महाप्रबंधक उमेश श्रीवास्तव व सलाहकार गंगा प्रसाद मिश्रा, निगम के स्वास्थ्य अधिकारी डॉ० उदयभान शर्मा, कार्यकारी अभियंता श्याम सिंह व दीपक किंगर, सहायक अभियंता सुरेन्द्र खटटर, सहायक सफाई निरीक्षक राजेन्द्र दहिया आदि उपस्थित थे।
इस मौके पर निगमायुक्त ने इस समारोह में इंडियन ऑल कारपोरेशन लिमिटेड के द्वारा उपलब्ध करवाए गए कपड़े के थैलों को आम नागरिकों को वितरित किया। हरियाणा युवा संघ के प्रधान अनिल दहिया, मार्किट के प्रधान बंशीलाल कुकरेजा व महासचिव राजेश मलिक और समारोह में उपस्थित व्यापारियों, आम नागरिकों व समाजसेवियों ने निगमायुक्त का स्वागत करते हुए उन्हें भरोसा दिलाया कि पर्यावरण के हित में और मानव कल्याण के लिए नगर-निगम प्रशासन के द्वारा उठाए गए इस कार्य में वह भरपूर सहयोग करेंगे। समारोह में प्लास्टिक हटाओ-बीमारी भगाओ प्लास्टिक बैग को न कहे-भविष्य को हां कहे न सड़े न गले पॉलिथिन पर्यावरण का नाश करें के श्लोगन लिखी पटिटकाएं आम नागरिकों को काफी आकर्षित कर रही थी।


Related posts

धर्मबीर भड़ाना के नेतृत्व में सैंकड़ों युवाओं ने थामा आप का दामन

Metro Plus

सहकारी समितियों में अनियमितताओं की जांच करेगी अब स्पेशल टास्क फोर्स।

Metro Plus

MCF में कल का धरना स्थगित, कर्मचारियों की मांगे माने जाने पर फैडरेशन ने जताया निगमायुक्त और AMC का आभार!

Metro Plus