Metro Plus News
एजुकेशनफरीदाबादहरियाणा

विद्या मंदिर आईंसटिन ओल्मपियाड में Outstanding Performance के लिए अर्पित गुप्ता सम्मानित किए गए।

एकाडमिक सैशन 2019-20 में प्रतिभाशाली छात्र के तौर पर भी अर्पित गुप्ता सम्मानित।
विद्या मंदिर वार्षिकोत्सव में बच्चों ने दी आत्मनिर्भर बनने की सीख
मैट्रो प्लस से नवीन गुप्ता की रिपोर्ट
फरीदाबाद, 21 दिसम्बर:
विद्या मंदिर पब्लिक स्कूल सेक्टर-15ए में आज उमंग तरंग (जश्र-ए-बचपन) नामक चौथी कक्षा के विद्यार्थियों ने जहां अपना वार्षिकोत्सव श्री हरि सभागार में पूरे उत्साह और उल्लास के साथ मनाया गया। वहीं कार्यक्रम की शुरूआत में पुरस्कार वितरण समारोह में प्रधानाचार्य आनंद गुप्ता ने कक्षा चार के उन होनहार विद्यार्थियों को स्मृति चिन्ह व सर्टिफिकेट देकर उनकी हौंसलाअफंजाई की जो अपनी कक्षा के अंदर विभिन्न क्षेत्रों के अंदर अव्वल थे। इसी क्रम में कक्षा-4बी के अर्पित गुप्ता को एकाडमिक सैशन 2019-20 में प्रतिभाशाली छात्र के तौर पर तथा विद्या मंदिर आईंसटिन ओल्मपियाड (Einstin Olympiad) में Outstanding Performance के लिए स्मृति चिन्ह व सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया गया।
वहीं दूसरी तरफ हर बार एक नए विषय पर नृत्य नाटिका के माध्यम से विद्या मंदिर विद्यालय के नन्हें छात्र अपने अभिनय से तो सबका मन मोह ही लेते हैं, साथ ही साथ सभी दर्शकों के सम्मुख एक संदेश भी प्रस्तुत करते हैं। वार्षिकोत्सव की श्रृंखला के इस चरण में बच्चों ने दर्शाया कि जीवन में परिस्थितयां सदैव एक जैसी नहीं रहती। इसलिए जरूरी है कि लड़के-लड़कियां दोनों ही आत्मनिर्भर बने और पूरे आत्मविश्वास के साथ जीवन में आगे बढ़ें। नृत्य नाटिका अस्तित्व में जहां एक ओर जवां हो यारों, ये हौंसला, शाबाशियां जैसे गीत सभी के लिए प्रेरणादायक रहे, वहीं पंजाबी और बंगाली लोक गीतों पर बच्चों की धमाकेदार प्रस्तुति ने सभी को आकर्षित किया। नृत्य के साथ-साथ ऑर्केस्ट्रा और गायन में भी छात्रों ने अपनी कला की छाप छोड़ी। छात्रों द्वारा विभिन्न विषयों पर दर्शाई गई प्रदर्शनी प्रयास में प्रोजेक्ट्स और मॉडल्स छात्रों की लगन और परिश्रम का परिचय दे रहे थे।
समारोह के अंत में प्रधानाचार्य आनंद गुप्ता व सुपरवाईजर गरिमा ने सांस्कृतिक कार्यक्रम में सभी बच्चों के प्रदर्शन की प्रशंसा की। सभी अभिभावको ने भी बच्चों और विद्यालय के प्रयासों की सराहना की।


Related posts

पुलिस कमिश्नर ओपी सिंह ने कोरोना संक्रमित पुलिसकर्मियों से बात कर उनका हौंसला बढ़ाया।

Metro Plus

निगम द्वारा 4 मई से 7 मई तक 40 वार्डों में सफाई, सीवरेज और अतिक्रमण से संबंधित क्या होगा? देखें!

Metro Plus

बीके हाई स्कूल की छात्राओं ने लहराया 10वीं बोर्ड परीक्षा में परचम

Metro Plus