Metro Plus News
एजुकेशनफरीदाबादहरियाणा

Dr. Motilal Gupta को हरियाणा गरिमा Award-2019 देकर किया गया सम्मानित

Metro Plus से Jaspreet Kaur की रिपोर्ट
Gurugram, 28 दिसम्बर:
साईं धाम के संस्थापक डॉ० मोतीलाल गुप्ता को हरियाणा गरिमा अवार्ड-2019 देकर सम्मानित किया गया। यह अवार्ड गुरूग्राम में स्थित सैक्टर-29 किगडम ऑफ ड्रीम्स में समाज सेवा के लिए डॉ० मोतीलाल गुप्ता को दिया गया।
हरियाणा गरिमा अवार्ड को राज्यसभा सांसद सिरसा सुनिता दुग्गल, आईजी राज सिंह एवं राज नेहरू द्वारा मोतीलाल गुप्ता को प्रदान किया गया। जैकलीन जिंदल की अध्यक्षता में कार्यक्रम आयोजित किया गया। राकेश आहूजा ने मंच पर गीत की प्रस्तुति देकर समां बांध दिया।
गौरतलब रहे कि यह पहला अवसर नहीं है जब डॉ० मोतीलाल गुप्ता को सम्मानित किया गया हो। डॉ० मोतीलाल गुप्ता को कई बार अलग-अलग अवार्ड देकर सम्मानित किया जा चुका है। डॉ० मोतीलाल गुप्ता को फरीदाबाद एवं पूरे प्रदेश में एक समाजसेवी एवं समाज सुधारक के रूप में जाना जाता है।
इस अवसर पर साईं धाम के संस्थापक डॉ० मोतीलाल गुप्ता ने कहा अगर आदमी की भावना समाजसेवा करने की है तो उसे आर्थिक रूप से संपन्न होना जरूरी नहीं है। तन और मन से भी सच्ची सेवा की जा सकती है। देश में आज भी इतने गरीब राज्य हैं, जिनके पास तन ढ़कने के लिए कपड़ा नहीं है। प्रतिवर्ष सर्दियों में कितने बच्चों और बुजुर्गों की मृत्यु ठंड लगने से हो जाती है। उन्होंने कहा साईं धाम ने इसको लेकर एक मुहिम शुरू की है जिसमें पुराने उपयोग करने लायक कपड़े धुलाई और प्रेसिंग के बाद गरीब एवं जरूरतमंदो को वितरित किए जाते हैं।
इस मौके पर प्रिंसीपल बीनू शर्मा कहा कि समाज सेवा ही एक सच्ची सेवा है। जोकि डॉ० मोतीलाल गुप्ता समाज सेवा करके गरीब बच्चों को एक अच्छी शिक्षा प्रदान करवा करे हैं।


Related posts

मेयर सुमन बाला ने सावित्री पॉलीटेक्निक में छात्राओं के साथ किया डांडिया डांस

Metro Plus

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा कही बातें हम सभी के लिए हैं महत्वपूर्ण: कृष्णपाल गुर्जर

Metro Plus

मारवाड़ी युवा मंच ने धूमधाम से मनाया तीज समारोह

Metro Plus