Metro Plus News
फरीदाबादराजनीतिहरियाणा

संत निरंकारी मिशन कोरोना जैसी विश्व आपदा में मानवता की सेवा में जुटा

मैट्रो प्लस से नवीन गुप्ता की रिपोर्ट
फरीदाबाद, 24 अप्रैल:
सतगुरु माता सुदीक्षा जी महाराज के आदेश अनुसार संत निरंकारी मंडल के सेवादार मानवता की सेवा में अपने आप को समर्पित करते हुए नि:स्वार्थ भाव से देशभर में अपनी सेवाएँ दे रहे है। कोरोना वैश्विक महामारी और लॉक डाउन से प्रभावित लोगों को संत निरंकारी मिशन की फरीदाबाद ब्रांच में खाद्य सामग्री एवं भोजन वितरण की सेवा निरंतर जारी है। फरीदाबाद प्रशासन के साथ मिलकर निरंकारी मिशन के स्वयंसेवक जरुरतमंदों तक सूखा राशन पहुंचा रहे है और जिनके पास भोजन बनाने की व्यवस्था नहीं है उन तक चावल का पुलाव बनाकर वितरण कर रहे है। फरीदाबाद ब्रांच द्वारा अभी तक लगभग 2300 परिवारों को सूखा राशन पहुंचाया जा चुका है।
सूखे राशन में आटा, दाल, चावल, रिफाइंड, नमक, मसाले इत्यादि सामान प्रयाप्त मात्रा में दिया जा रहा है। जिला प्रबंधक और प्रशासन की सहायता से ये वितरण पूरी सतर्कता से किया जा रहा है, ताकि राशन वास्तविक जरुरतमंदों के हाथ में पहुंच सके। राशन के वितरण के समय संत निरंकारी मिशन के सेवादारों द्वारा मास्क एवं सोशल डिस्टेंसिंग का भी पूर्ण ध्यान रखा जा रहा है।
देशभर में मिशन की लगभग सभी ब्रांचो द्वारा विभिन्न प्रकार की जरुरत के अनुसार सेवाओं में योगदान दिया जा रहा है। प्रतिदिन लाखो जरुरतमंदो की सेवा निरंकारी मिशन कर रहा है और देश के प्रति अपना कत्र्तव्य निभा रहा है। मिशन की अन्य ब्रांचो में भी राशन व लंगर वितरण किया जा रहा है, ताकि इस आपदा के समय में देश के अधिकतम जरूरतमंद परिवारों तक ये सेवा पहुंचाई जा सके।
संत निरंकारी मंडल दिल्ली द्वारा प्रधानमंत्री सहायता कोष में 5 करोड़ राशि भी प्रदान की गयी, जिसकी सराहना स्वयं माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ट्वीट करके दी। इसके अतिरिक्त हरियाणा, उतराखंड, पंजाब तथा महाराष्ट राज्यों को 50-50 लाख रूपए की आर्थिक सहायता भी दी गयी है। इसी के साथ डॉक्टरों और मेडिकल स्टॉफ की सुरक्षा के लिए दिल्ली मुख्यमंत्री को 10 हजार पीपीई किट प्रदान की गयी है। मिशन मानवता की सेवा करने में हमेशा योगदान देता रहा है।


Related posts

जरूरतमंदों की सहायतार्थ कार्य कर रही सर्व सेवा सुरक्षा समिति ने किया एक मीटिंग का आयोजन

Metro Plus

मानव रचना में क्रिकेटर कपिल देव ने बताया कि कैसे जुनून करियर में बदलता है।

Metro Plus

कांग्रेसी नेता सुमित गौड़ से रिश्वत मांगने के आरोपी तथाकथित पत्रकार रमेश छाबड़ा को पुलिस ने गिरफ्तार किया रमेश छाबड़ा को अदालत ने न्यायिक हिरासत में नीमका जेल भेजा

Metro Plus