Metro Plus News
फरीदाबादराजनीतिहरियाणा

अवैध रूप से चल रहीं डाइंग यूनिट्स पर DTP ने चलवाया पीला पंजा!

मैट्रो प्लस से नवीन गुप्ता की रिपोर्ट।
फरीदाबाद, 27 अगस्त:
जिला नगर योजनाकार, इंफोर्समेंट की टीम द्वारा गांव तिलपत की राजस्व संपदा में बुढिय़ा नाले के साथ अवैध रूप से चल रहीं 15 इाइंग यूनिट्स में तोडफ़ोड़ की कार्यवाही की गई। विभाग की ओर से भू-माफियाओं के खिलाफ एक निरंतर अभियान चलाया जा रहा है, जिससे सामान्य जनता में एक संदेश जा रहा है कि अधिसूचित क्षेत्र व नियंत्रित क्षेत्र मे निर्माण करना नुकसानदायक साबित हो सकता है। विभाग द्वारा लगातार अभियान चलाकर शहर मे पनप रहीं अवैध कालोनियों व निर्माणों को शुरूआती दौर में ध्वस्त किया जा रहा है। यह कार्यवाही शहरी क्षेत्र व नियंत्रित क्षेत्र अधिनियम के तहत की गई है। तोडफ़ोड़ की कार्यवाही के दौरान नरेश कुमार, जिला नगर योजनाकार कम ड्यूटी मजिस्ट्रेट, अतिरिक्त थाना अध्यक्ष पल्ला सतीश पुलिस बल के साथ व प्रदीप राणा जेई मौजूद थे।
तोडफ़ोड़ की कार्यवाही के दौरान जिला नगर योजनाकार, इंफोर्समेंट एंड विजीलेंस नरेश कुमार द्वारा बताया गया कि तिलपत गांव के एरिया में काफी संख्या में अवैध डाइंग यूनिट्स चल रहीं थी। सभी यूनिट्स मालिकों को अपने स्तर पर हटाने हेतु बार-बार अनुरोध किया गया था। उसके बावजूद किसी भी मालिक द्वारा अपनी यूनिट नहीं हटाई गई, इसलिए प्रशासन ने सभी यूनिट को हटाने के लिए कमर कस ली है। इस क्षेत्र में चल रहीं सभी यूनिट को अगले एक सप्ताह के अन्दर हटा दी जायेंगी। फिर भी यदि कोई भी मालिक अपनी यूनिट को अपने आप हटाता है तो उसका तोडफ़ोड़ के दौरान होने वाले नुकसान से बचा जाएगा।
अत: उन्होंने आम जनता से अनुरोध किया है कि अवैध कालोनियों में भू:माफियाओं के बहकावे में आकर प्लॉट ना खरीदें व अपनी मेहनत की कमाई को बरबाद ना होने दें, क्योंकि अवैध कालोनी में सरकार द्वारा किसी भी प्रकार की सुविधा नहीं दी जाती है। कोई भी अवैध कालोनी/निर्माण करने से पहले सरकार से नियमानुसार अनुमति लें। अवैध कालोनी/्िनर्माण को किसी भी समय अधिनियम के प्रावधान में गिराया जा सकता है।


Related posts

बम ब्लास्ट में जख्मी ईराकी युवक की मैट्रो अस्पताल ने की सफल सर्जरी

Metro Plus

एस०सी०एस०टी०एक्ट पर बोला केंद्र एस०सी०के फैसले ने देश को पहुंचाया नुकसान

Metro Plus

सरकार के यूनिक I-Card से मजदूरों को क्या होगा फायदा? देखें

Metro Plus