Metro Plus News
एजुकेशनफरीदाबादहरियाणा

मानव सेवा समिति ने 25 छात्राओं का नि:शुल्क कोचिंग के लिए किया चयन

Metro Plus से Jassi Kaur की रिपोर्ट
Faridabad News,28 सितंबर:
मानव सेवा समिति ने सैक्टर-10 स्थित कार्यालय मानव भवन में सरकारी स्कूलों के विद्यार्थियों को कोचिंग देने के लिए चयन परीक्षा आयोजित की। 2 अक्टूबर से शुरू कराई जाने वाली नि:शुल्क कोचिंग के लिए 30 विद्यार्थियों का चयन किया गया। जिसमें से बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ अभियान के तहत 25 छात्राओं का प्राथमिकता के आधार पर चयन किया गया।
चयन परीक्षा का संचालन प्रो० एनके गर्ग व सुभाष शर्मा ने किया। मिशन संयोजक कैलाश शर्मा ने कहा है कि स्कूल बंद होने के कारण बोर्ड कक्षाओं के विद्यार्थियों की पढ़ाई में काफी असर पड़ रहा है। मानव सेवा समिति ने सरकारी स्कूलों के जरूरतमंद परिवारों के विद्यार्थियों खासकर छात्राओं की पढ़ाई में मदद करने का बीड़ा उठाया है। सरकारी स्कूलों की छात्राएं बोर्ड परीक्षाओं में अच्छे अंक लेकर उत्तीर्ण हों इसके लिए समिति की मिशन योजना मानव सुपर 21आईआईटी कोचिंग के प्रो० एनके गर्ग, प्रो० तरूण गर्ग, शिक्षाविद् राजीव जैन, सुभाष शर्मा आदि गांधी जयंती 2 अक्टूबर से सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए मानव भवन पर सरकारी स्कूलों के इन चयनित विद्यार्थियों को सोमवार से शनिवार सायं 4 से 7 बजे कोचिंग प्रदान करेंगे।
मिशन संरक्षक अरूण आहूजा, रोशनलाल बोरड ने कार्यरत व रिटायर प्रो० व शिक्षाविदों से अपील की है कि वे इस मिशन से जुड़कर अपनी नि:शुल्क सेवाएं प्रदान करके सहयोग प्रदान करें।


Related posts

हुडा की जमीन पर खुले अवैध होटल, ठेके व आहाते को हटाने को लेकर लोग आक्रमक हुए

Metro Plus

कांग्रेस नेता राजेश तेवतिया ने कहा, पोल खोल हल्ला बोल रैली प्रदेश की राजनीति में फेरबदल लायेगी

Metro Plus

भाजपा नेता रविन्द्र तोमर की माता जी की शोक सभा शनिवार, 1 सितम्बर को

Metro Plus