Metro Plus News
हरियाणा

DHBVN के JE सहित तीन कर्मचारी विजिलेंस द्वारा रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार।

~ रिश्वतखोरों पर विजिलेंस की बड़ी कार्रवाई।
मैट्रो प्लस से नवीन गुप्ता की रिपोर्ट।
रेवाड़ी, 2 दिसम्बर:
दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम (DHBVN) के JE सहित तीन कर्मचारियों को विजिलेंस टीम ने 20 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। राज्य चौकसी ब्यूरो की टीम ने हेमंत कुमार वासी मनेठी (रिवाड़ी) द्वारा दी गई सूचना पर कार्रवाई करते हुए JE कंवल सिंह, लाइनमैन सतपाल व ALM रोहित को गिरफ्तार किया है।
प्राप्त जानकारी के मुताबिक JE कंवल सिंह, लाइनमैन सतपाल और अन्य विभागीय कर्मचारियों ने हेमंत कुमार और उसके ताऊ के घर पर बिजली चोरी को लेकर छापा मारा था और उनका मीटर उखाड़ कर ले गए थे। आरोप है कि इसके बाद लाइनमैन सतपाल ने बिजली चोरी का मामला रफा दफा करने और मीटर वापिस लगाने की एवज में 20 हजार रुपये की डिमांड की थी।
सतपाल ने यह भी कहा था कि पैसे न दिए तो आपके खिलाफ बिजली चोरी का मुकदमा बना देंगे। इस घटना को लेकर राज्य चौकसी ब्यूरो, गुरुग्राम में बुधवार को भ्रष्टाचार अधिनियम की धाराओं के तहत अभियोग दर्ज किया गया और निरीक्षक सुरेश कुमार के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया।
सिंचाई विभाग के कार्यकारी अभियंता राजेश कुमार यादव को ड्यूटी मैजिस्ट्रेट नियुक्त किया गया। इसके बाद विजिलेंस टीम ने ड्यूटी मैजिस्ट्रेट और छाया गवाह की मौजूदगी में कार्रवाई करते हुए JE सहित दो अन्य कर्मचारियों को इस मामले में गिरफ्तार कर लिया। ज्यादा जानकारी के लिए आरोपियों से पूछताछ की जा रही है।


Related posts

गरीबी रेखा से नीचे के कोविड मरीजों के इलाज के लिए सरकार प्रतिदिन प्रति मरीज 5000 रुपए अनुदान देगी: यशपाल

Metro Plus

वाईएमसीए विश्वविद्यालय द्वारा संविधान दिवस का आयोजन

Metro Plus

उद्योगों की समस्याओं के समाधान के लिए HDIDC ने लगाया सर्विस कैंप

Metro Plus