Metro Plus News
फरीदाबादहरियाणा

पढ़ाई के साथ-साथ सामाजिक सारोकार के कार्यों से भी जुड़ें विद्यार्थींं: यशपाल

Metro Plus से Naveen Gupta की रिपोर्ट।
Faridabad News, 9 फरवरी:
उपायुक्त यशपाल ने कहा कि विद्यार्थियों को पढ़ाई के साथ-साथ सामाजिक सारोकार से जुड़े कार्यों में भी अपना योगदान देना चाहिए। इससे उनमें पढ़ाई के साथ-साथ समाजसेवा की भावना भी पैदा होगी। उपायुक्त यशपाल यादव को पंडि़त जवाहर लाल नेहरू राजकीय कॉलेज सैक्टर-16 में भारत विकास परिषद माधव शाखा द्वारा आयोजित रक्तदान शिविर में बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे।
इस मौके पर उपायुक्त ने कहा कि हम आज भी कोरोना की विभिषिका से निकले नहीं हैं और आज भी हमें ज्यादा मात्रा में रक्त की आवश्यकता है। ऐसे में भारत विकास परिषद और कॉलेज के विद्यार्थियों द्वारा बेहतरीन कदम उठाया गया है। उन्होंने कहा कि रक्तदान से बड़ा कोई दान नहीं है और आज कॉलेज के विद्यार्थियों, स्टॉफ व अन्य लोगों ने बड़ी संख्या में रक्तदान किया है। उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों का जीवन सिर्फ कॉलेज की चारदीवारी तक ही सीमित नहीं है बल्कि उन्हें इसके बाहर निकलकर भी सेवा के कार्यों में आगे आना होगा। युवाओं में समाजसेवा की भावना व आगे बढ़कर जरूरतमंदों की सेवा ही आने वाले समय में हमारे देश को आगे लेकर जाएगी।
इस अवसर पर उपायुक्त ने रक्तदान शिविर का रिबन काटकर उद्वघाटन किया और रक्तदाताओं का उत्साहवर्धन भी किया। कार्यक्रम में सौ यूनिट से ज्यादा रक्तदान किया गया।
इस मौके पर कॉलेज के प्राचार्य डॉ० एम.के. गुप्ता, डॉ०नरेंद्र उपप्राचार्य, डॉ० राकेश पाठक कॉलेज रेडक्रास प्रभारी, एनसीसी इंचार्ज डॉ० राजेंद्र, विश्व भारती से डॉ० मनीष, भारत विकास परिषद से शाखा अध्यक्ष निधि जैन, कार्यक्रम संयोजक अमित मित्तल, सह-सचिव नरेंद्र बंसल, अध्यक्ष राजीव गुप्ता उपस्थित थे। इस अवसर पर उपायुक्त यशपाल ने एनसीसी कैंप का निरीक्षण भी किया।


Related posts

जिला स्तरीय कानूनी साक्षरता प्रतियोगिताओं में डी.ए.वी शताब्दी कॉलेज को मिले सर्वाधिक पुरस्कार

Metro Plus

रोटरी क्लब अरावली फरीदाबाद ने सरकारी स्कूल के बच्चों के लिए भेंट किए बैंच: विशाल परनामी

Metro Plus

जाट समाज द्वारा मनीष नरवाल को सम्मानित किया गया

Metro Plus