Metro Plus News
फरीदाबादहरियाणा

कोरोना से निपटने के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी, किसी भी समय कर सकते हैं बात: उपायुक्त

Metro Plus से Naveen Gupta की रिपोर्ट
Faridabad News, 3 May:
जिला उपायुक्त यशपाल यादव ने बताया कि कोरोनाकाल की स्थिति को देखते हुए जिला फरीदाबाद में कोविड कंट्रोल रूम में हेल्पलाइन नंबर-1950 के अलावा पांच नए संपर्क नंबर शुरू कर दिए हैं जोकि 01292221000, 1, 2, 3, 4 है। इन नम्बरों पर 24 घंटे समस्याओं को सुना जाएगा।
जिला उपायुक्त यशपाल ने बताया कि फरीदाबाद जिला के इस कंट्रोल रूम के नोडल अधिकारी प्रशांत अटकान ज्वाइंट कमिश्नर नगर-निगम फरीदाबाद एनआईटी जोन को बनाया गया है और कोऑर्डिनेटर चीफ वार्डन सिविल डिफेंस डॉ० एमपी सिंह नियुक्त किए गए है। समस्या समाधान के लिए किसी भी नंबर पर किसी भी समय जिला के नागरिक बात कर सकते हैं। उन्होंने आम जनता से अपील करते हुए कहा कि कोरोना आपदा से निपटने के लिए सरकार के दिशा-निर्देशों की पालना अवश्य करें। उन्होंने कहा कि संपूर्ण लॉकडाउन 3 मई से 9 मई तक लगा दिया गया है। सभी से अपील है कि घरों से न निकले और जरूरी कुछ कार्य डिजिटल मोड़ पर करने की कोशिश करें।

जिला रेडक्रॉस सोसायटी फरीदाबाद जल्द शुरू करने जा रही है कोविड केअर सेंटर
ऑक्सीजन की कमी को देखते हुए कंसंट्रेटर से की जाएगी पूर्ति
कोविड- 19 महामारी के  बढ़ते केसों के कारण बिस्तर, ऑक्सिजन और दवाइयों का अभाव होता जा रहा हैं जिससे दिन प्रतिदिन मानव जीवन की हानि हो रही है इसी को मद्देनजर रखते हुए मानवीय संस्था भारतीय रैडक्रॉस सोसाइटी ,हरियाणा राज्य शाखा चंडीगढ से प्राप्त निर्देशानुसार यशपाल उपायुक्त फ़रीदाबाद के मार्गदर्शन मे  जिला रेडक्रॉस सोसायटी फरीदाबाद के द्वारा फरीदाबाद में बेड के अभाव को देखते हुए रैडक्रॉस नशामुक्ति केंद्र सेक्टर-14 फरीदाबाद के प्रांगण मे स्थित विभिन्न भवनों मैं  40 Beds वाला Covid केयर सेंटर बनाने जा रही है। इस केंद्र के संचालन की रूपरेखा तैयार करने हेतु सोसाइटी के सचिव विकास कुमार तथा सहसचिव बिजेंद्र सौरोत, पुरषोत्तम सैनी की संयुक्त टीम ने प्रस्तावित केंद्र के लिए विभिन्न जरूरत की चीजों के लिए जगह का मुआयना किया। सोसाइटी के सचिव विकास कुमार ने बताया कि इस कोविड केअर सेंटर मे 40 कोविड मरीजो के रहने की व्यवस्था की जाएगी तथा उनके लिए भोजन की व्यवस्था निःशुल्क की जाएगी। रेडक्रॉस सोसाइटी राष्ट्रीय मुख्यालय नई दिल्ली की निगरानी में संचालित होने वाले कोविड केअर सेंटर  मे 40 कोविड मरीजो के मुफ्त ऑक्सीजन, मुफ्त दवाइयों के अलावा भोजन की सुविधा मुहैया करवाई जाएगी 40 मरीजो मे से 20 मरीजो के लिए सभी प्रकार की सुविधाओ के लिए  होने वाला खर्च राज्य रेडक्रॉस सोसायटी की वाईस चेयरपर्सन श्रीमती सुषमा गुप्ता के द्वारा वहन किया जाएगा। इस केंद्र को सुचारू रूप से चलाने हेतु अन्य सामाजिक और धार्मिक संस्थाओं का सहयोग भी लिया जाएगा।


Related posts

Dr. Sumita Misra addressing a press conference organized to announce the 3rd edition of Chandigarh

Metro Plus

शराब तस्कर से शराब ठेकेदार बने माफिया, पुलिस पर लगाए आरोप निराधार ?, पढ़ें क्या है मामला।

Metro Plus

अवैध निर्माणकर्ताओं और कब्जेधारियों को चेताया ज्वाईंट कमिश्नर इंफोर्समेंट ने।

Metro Plus