Metro Plus News
फरीदाबादहरियाणा

सेना में भर्ती 24 से 26 अगस्त तक : अमित अग्रवाल

सोनिया शर्मा
फरीदाबाद,18 अगस्त: जिला सैनिक बोर्ड के अध्यक्ष एवं उपायुक्त डॉ० अमित कुमार अग्रवाल ने बताया है कि आर्टीलरी अभिलेख कार्यालय नासिक रोड़ कैम्प द्वारा आर्टीलरी रिकार्ड में भारतीय सेना में कार्यरत सैनिकों व पूर्व सैनिकों के आश्रित बच्चों की भर्ती का कार्यक्रम 24 अगस्त से 26 अगस्त,2015 तक नासिक में ही निश्चित किया गया है। उन्होंने बताया कि जिला से सम्बन्धित कार्यरत सैनिकों तथा पूर्व सैनिकों के इच्छुक बच्चें इस भर्ती में भाग ले सकते हैं। इसके लिए पूर्व सैनिक की सैन्य सेवा पुस्तिका में भाग-दो आदेश का प्रकाशित हुआ होना अनिवार्य है।
डॉ० अग्रवाल ने इस सम्बन्ध में निर्धारित योग्यता की जानकारी देते हुए बताया कि सिपाही जीडी के लिए आयु सीमा साढ़े 17 से 21 वर्ष के बीच होनी चाहिए और प्रार्थी 45 प्रतिशत अंकों की उपलब्धि व हर विषय में कम से कम 33 प्रतिशत प्राप्तांक सहित मैट्रिक पास होना चाहिए। सिपाही ट्रैडमेन (सफाई कर्मचारी व मैस कीपर को छोड़कर) के लिए मैट्रिक पास अथवा इससे अधिक योग्यता सहित आयु सीमा साढ़े 17 से 23 वर्ष के बीच हो। सफाई कर्मचारी व मैसकीपर के लिए शैक्षणिक योग्यता आठवी पास अथवा इससे अधिक तथा आयु सीमा साढ़े 17 से 23 वर्ष निर्धारित की गई है।
उपायुक्त ने जिला के आर्टीलरी रैजिमेन्ट में कार्यरत सैनिकों तथा पूर्व सैनिकों के बच्चों का आह्वान किया है कि वे अपनी सैन्य सेवा पुस्तिका जिसमें परिवारिक विवरण,भाग-दो आदेश हो सहित समय पर पहुंच कर युनिट कोटा मुख्यालय में बढ़-चढ़कर भाग लें।
उन्होंने बताया कि इस सम्बन्ध में और अधिक जानकारी हासिल करने के लिए स्थानीय सैक्टर-16ए स्थित जिला सैनिक बोर्ड सचिव के कार्यालय में व्यक्तिगत रूप में जाकर या फिर दूरभाष नम्बर-0129-2287304 पर सम्पर्क किया जा सकता है।


Related posts

यादव कल्याण समिति ने किया कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल का स्वागत

Metro Plus

राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने करोड़ों रूपये के विकास कार्यों का शिलान्यास किया

Metro Plus

हरियाणा के Play स्कूलों में चलने वाली नर्सरी, LKG व UKG की Classes होंगी बंद !

Metro Plus